Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, January 23, 2011

नगदी फसलों के उत्पादन को ऋण देगा एसबीआई

http://garhwalbati.blogspot.com

रुद्रप्रयाग: भारतीय स्टेट बैंक लदोली शाखा की ओर से आयोजित गोष्ठी में ग्रामीणों को बैंक से संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारियां दी गई।
ग्राम पंचायत लदोली में आयोजित गोष्ठी का शुभारंभ पर्यावरणविद् जगत सिंह जंगली ने किया। उन्होंने कहा कि पारंपरिक खेती के साथ ही नगदी फसलों के उत्पादन के प्रति काश्तकारों को अत्यधिक रुचि दिखानी चाहिए। इसके लिए एसबीआई द्वारा ऋण योजना संचालित की जा रही है, जिसका बेहतर लाभ लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के क्षेत्र में भी स्थानीय लोग महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
इस अवसर बैंक शाखा प्रबंधक वीके भट्टाचार्य ने कहा कि यदि क्षेत्रीय काश्तकार नकदी फसलों का अत्यधिक उत्पादन करना चाहते हैं तो बैंक से इसके लिए ऋण योजना संचालित की जा रही है। इसके तहत बीज खरीद के लिए 15 से 20 हजार रुपए का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही अन्य स्वरोजगार के कार्यो के लिए भी ऋण उपलब्ध कराया जा सकता है। इस दौरान मोला निवासी काश्तकार मोहन सिंह व दिनेश सिंह ने अदरक की खेती उगाने की इच्छा की। जिसके लिए बैंक से बीज खरीद के लिए ऋण उपलब्ध कराने का आग्रह किया।
गोष्ठी में क्षेत्र गबर सिंह, वीएस तोपाल, ठाकुर सिंह, दिगपाल सिंह, आशा देवी, ललिता चौधरी, बीना देवी, जयलाल, संपता देवी, जगदीश सिंह, गोविंद सिंह, आनंद सिंह, सूरज सिंह व ज्ञान सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।
in.jagran.yahoo.com se sabhar  


No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...