Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Tuesday, May 3, 2011

डा0 बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने 20 मई तक आख्या प्रस्तुत करने के निर्देष दिये- चीनी मिल प्रबन्धकों को अगले पिराई सत्र के लिये अभी से समयबद्ध तैयारी करने के निर्देष दिये

रूद्रपुर 03 मई - जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को जनपद की सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक मतदेय स्थल का भौतिक सत्यापन कर 20 मई तक आख्या प्रस्तुत करने के निर्देष दिये है। उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी एचएस रावत को सत्यापन के लिये चैक लिस्ट तैयार कर अधिकारियों को उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को इस सम्बन्ध में स्थानीय विधायक एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक कर उनके सुझावों पर भी गौर करने के निर्देष दिये।
    मतदान केन्द्र/मतदेय स्थलों के सत्यापन के सम्बन्ध में कलक्ट्ेट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सत्यापन के समय प्रयास करें कि मतदाताओं को मतदान के लिये 2 कि0मी0 से अधिक दूरी तय न करनी पड़े। विगत निर्वाचन के अनुभवन के आधार पर मतदान केन्द्र के स्थल के भवन के जीर्ण षीर्ण होने तथा घनी आवादी में होने के कारण होने वाली परेषानियों को देखते हुये उसके स्थान पर पास में दूसरा मतदान केन्द्र प्रस्तािवित करें। अधिकारियों को निर्देष दिये कि सत्यापन में मतदेय स्थल के भवन की स्थिति पर गौर करने के साथ ही सुनिष्चित करें कि वहां प्रकाष व्यवस्था,मतदाताओं के लिये स्थान,मतदान कक्ष में प्रवेष एवं निर्गमन के रास्ते तथा रैम्प की समुचित व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि बृद्ध एवं विकलांगों की कठिनाइयों को देखते हुये कोई भी मतदान केन्द्र भवन की दूसरी मंजिल पर न बनाया जाय । कोई भी मतदान केन्द्र  गैर सरकारी ,धार्मिक व चिकित्सालय भवन में न बनाया जाय। उन्होंने कहा कि किसी भी मतदेय स्थल में 1400 से अधिक मतदाता होने पर उसी भवन में सहायक मतदेय स्थल प्रस्तावित करें।
    जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि एक ग्राम/मजरा/तोक अथवा वार्ड के लिये एक ही मतदान केन्द्र वनाया जाय । यदि मतदेय स्थल में मानक से अधिक मतदाता हों तो उसके लिये भी दूसरा मतदेय स्थल प्रस्तावित करें। किसी मतदान केन्द्र के भवन के नाम में परिवर्तन होने की दषा में उसे भी परिवर्तन में शामिल करें।
    अपर जिलाधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी विजय चन्द्र कौषल ने वताया कि नये परिसीमन के बाद जनपद में कुल 9 (62-जसपुर,63 काषीपुर,64-बाजपुर,65- गदरुपर,66- रुद्रपुर,67-किच्छा,68- सितारगंज,69-नानकमत्त एवं 70- खटीमा) विधान सभा क्षेत्र हो गये है। उन्होंने वताया कि वर्तमान में जसपुर विधान सभा क्षेत्र में 132,काषीपुर में 143,बाजपुर में 134,गदरपुर में 129,रुद्रपुर में 133,किच्छा में 119,सितारगंज में 112,नानकमत्ता में 8115 तथा खटीमा में 113 मतदेय स्थल हैं। उन्होंने वताया कि पिछले दिनों हुये मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के बाद जनपद में कुल 872351 मतदाता है जिसमें से जसपुर विधान सभा क्षेत्र में 95114,काषीपुर में 113699,बाजपुर में 104528,गदरपुर में 99039,रुद्रपुर में 110215,किच्छा में 90354,सितारगंज में 87280,नानकमत्ता में 86473 तथा खटीमा में 85649 मतदाता है।
    बैठक में उप जिलाधिकारी काषीपर एसएस जंगपांगी,सितारगंज कैलाष टालिया व बाजपुर पिफंचाराम के अलावा सभी तहसीलदार उपस्थित थे।
----
2/----

रूद्रपुर 03 मई - जिलाधिकारी डा0 बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने चीनी मिल प्रबन्धकों को अगले पिराई सत्र के लिये अभी से समयबद्ध तैयारी करने के निर्देष दिये। विगत पिराई सत्र में प्राप्त रिकवरी एवं अगले सत्र के लिये तैयारियों की समीक्षा के सिलसिले लिये  कलक्ट्ेट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रबन्धक  पिछले पिराई सत्र में सामने आयी कठिनाइयों का अध्ययन कर उनको दूर करने का अभी से प्रयास करें ताकि रिकवरी में और सुधार हो सके।
    जिलाधिकारी ने प्रबन्धकों को मिल की मेंन्टीनेंन्स के प्रत्येक कार्य के लिये समय सारिणी तैयार कर  कार्यवार किसी अधिकारी को उत्तरदायी बनाने के निर्देष दिये। उन्होंने निर्धारित समयसारिणी का अक्षरषः अनुपालन करने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने सहायक गन्ना आयुक्त को चीनी मिलों को गन्ना मूल्य के वकाया भुगतान हेतु वांछित अतिरिक्त धनराषि के सम्बन्ध में शासन को पत्र लिखने के निर्देष दिये।
    सहायक गन्ना आयुक्त आरवी वर्मा ने वताया कि विगत पिराई सत्र में काषीपुर चीनी मिल सहित जनपद की चाीनी मिलों में कुल 1200456 कु0 चीनी उत्पादन हुआ है। उन्होंने वताया कि चीनी मिल नादेही की 9.04,बाजपुर की 9.62,गदरपुर की 9.21,सितारगंज की 8.84,खटीमा की 9.62 तथा काषीपुर की 8.98 प्रतिषत रिकवरी रही है। प्रबन्धकों ने वताया कि गन्ना मूल्य के भुगतान के लिये नादेही को 13.53 करोड़,बाजपुर को 10.74,गदरपुर 11.62,सितारगंज को 10 करोड़ रूपये की आवष्यकता है जबकि चीनी मिल किच्छा द्वारा सम्पूर्ण गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया गया है।
    बैठक में अपर जिलाधिकारी विजय चन्द्र कौषल, चीनी मिल किच्छा के प्रधान प्रबन्धक प्रषान्त कुमार,गदरपुर के एनसी जैन, सितारगंज के एके रोहतगी सहित मिलों के कई अधिकारी उपस्थित थे।
---

                                  जिला सूचना अधिकारी,उधमसिंह नगर।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...