Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, August 29, 2011

जिलाधिकारी डा0 बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये है-जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों को क्षेत्र के पशु चिकित्सा अधिकारी के साथ मांस की दुकानों का सर्वे करने के निर्देश दिये

रूद्रपुर 29 अगस्त- जिलाधिकारी डा0 बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये है।
    पशु क्रूरता निवारण समिति की कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने नगर पालिका/ नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार प्रसार करते हुये सभी पालतू गोवंशीय पशुओं का पंजीकरण कर टैगिंग व अवारा पशुओं को चिन्हत करने के निर्देश दिये। पंजीकरण के समय मालिक के नाम व पते के अलावा पशु का हुुलिया भी अंकित किया जाय।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों को क्षेत्र के पशु चिकित्सा अधिकारी के साथ मांस की दुकानों का सर्वे करने के निर्देश दिये। सर्वे के उपरान्त लाइसेंन्सधारी व गैर लासेंन्सी दुकानों की सूची मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को प्रस्तुत करें। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत बीडी पांण्डे को भी इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र की सूची तैयार करने के लिये कहा।
पुलिस क्षेत्राधिकारी डा0 जगदीश चन्द्र ने वताया कि गोवंशीय पशु संरक्षण अधिनियम तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत गम्भीरता से कार्यवाही की जा रही है। इस वर्ष अब तक इन अधिनियमों के तहत कुल 29 वाद दर्ज किये गये हैं जिसमें गोवंशीय पशु संरक्षण अधिनियम में 22 तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम में 7 वाद दर्ज हुये हैं। इन मामलों में 52 व्यक्ति गिरफ्तार किये गये है तथा 15 वाहन भी सीज हुये है।
बैठक में परियोजना निदेशक बालकृष्ण ,जिला शिक्षा अधिकारी  आरसी आर्य,मुख्य पशु  चिकित्सा अधिकारी एमएस नयाल,नगर पालिका/नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी,पशु चिकित्सा अधिकारी तथा समिति के सदस्य यशवन्त मिश्रा व जेपी गोयल आदि उपस्थित थे।
----
रूद्रपुर 29 अगस्त- सेवायोजना अधिकारी वाईएस रावत ने वताया है कि जिला सेवा योजना कार्यालय में 6 से 9 सितम्बर तक भर्ती मेला आयोजित किया गया है। उन्होंने वताया कि टाटा मोटर्स पन्तनगर द्वारा 600 पद अधियाचित किये गये है। श्री रावत ने वताया कि  6 सितम्बर को आईटीआई फिटर,वैल्डर,विद्युतकार,इलैक्ट्रानिक्स व टर्नर, 7 सितम्बर को डिप्लोमा मैकेनिकल,इलैक्ट्रीकल व इलैक्ट्रानिक्स,8 सितम्बर को बीटैक मैकेनिकल, इलैक्ट्रीकल व इलैक्ट्रानिक्स तथा 9 सितम्बर को पीसीएम ग्रुप के इण्टर व बीएससी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का सात्कार होगा। उन्होंने योग्यता धारक छात्रों से भर्ती मेले का लाभ उठाने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...