Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, October 30, 2011

न्यायिक शक्तियों वाले लोकपाल के गठन में प्रदेश अव्वल

http://garhwalbati.blogspot.com
उत्तराखंड राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अध्यक्ष व भाजपा चुनाव समिति के प्रदेश प्रवक्ता अजय भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां टीम अन्ना की थीम को आधार बनाकर लोकायुक्त का गठन किया गया। साथ ही उसे न्यायिक शक्तियां प्रदान की गई।

रविवार को मुरादाबाद रोड पर लोनिवि अतिथि गृह में पत्रकारों से वार्ता में भट्ट ने बताया कि लोकपाल को इतनी शक्तियां प्रदान की गई हैं कि कोई भी भ्रष्ट लोकसेवक इससे बच नहीं सकता। लोकपाल को पास कराने के लिए खंडूड़ी सरकार ने 31 अक्टूबर व एक नवंबर को विधानसभा का सत्र बुलाकर पारदर्शी व भ्रष्टाचारमुक्त शासन की प्रतिबद्धता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि खडूड़ी ने सत्ता संभालते समय जो घोषणाएं की थीं, उन पर शत-प्रतिशत अमल किया जा रहा है। राज्य सरकार ने विधेयक पास कर प्रदेश में अतिदुर्गम से सुगम क्षेत्र के लिए स्पष्ट स्थानांतरण नीति बनाई है। सरकार ने सेवा का अधिकार अधिनियम लागू किया है। इससे अब जनता को स्थायी, जाति, मूल, चरित्र आदि प्रमाण पत्रों को बनाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उनके काम एक निश्चित अवधि में पूरे हो जाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को निशंक से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने भी उनके खिलाफ लगे आरोपों को लेकर दायर की गई जनहित याचिका को खारिज कर दिया था। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इससे बड़ी सफाई और क्या हो सकती है। इस दौरान भाजपा नगराध्यक्ष ईश्वर चंद्र गुप्ता, गुरविंदर सिंह चंडोक, जेएस नरूला, मोहन बिष्ट आदि मौजूद थे।

in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...