Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, February 21, 2011

विकास की इस तेज गति में उत्तराखंड भी शामिल

http://garhwalbati.blogspot.com
सोनिया रावत | भाजपा शासित राज्यों की आर्थिक विकास दर कांग्रेस शासित राज्यों की तुलना में कहीं अधिक है। विकास की इस तेज गति में उत्तराखंड भी शामिल है ये कहना था उत्तराखंड प्रभारी थावर चंद गहलोत का |
पत्रकारों से बातचीत करते हुए उत्तराखंड प्रभारी गहलोत ने कहा कि उत्तराखंड की आर्थिक विकास दर दस फीसदी तक पहुंच गई है, जबकि जब भाजपा को इस राज्य की कमान मिली थी तो तब यह दो फीसदी के आसपास ही थी। कांग्रेस ने राज्य के संसाधनों को लुटाने के साथ ही अर्थव्यवस्था को भी जर्जर कर दिया था। इसकी भरपाई करने में राज्य सरकार को समय लगा और जब स्थिति बेहतर हुई तो सस्ता खाद्यान्न योजना के जरिये प्रदेश की जनता को महंगाई के दौर में बड़ी राहत पहुंचाई गई। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व उड़ीसा आदि राज्यों में यह योजना पहले ही लागू हो चुकी है, लेकिन उत्तराखंड पहला राज्य है, जिसने इस योजना में एपीएल परिवारों को भी शामिल किया है। कांग्रेसी इस योजना को केंद्र की योजना बता कर भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कार्यसमिति में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई और कार्यकर्ता अब इसके लिये कमर कस चुके हैं।
प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल, गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत, चारधाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष सूरतराम नौटियाल, प्रदेश सह संयोजक पंचायत रामसुंदर नौटियाल, जिलाध्यक्ष स्वराज विद्वान, महामंत्री जगमोहन रावत, ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...