Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, February 21, 2011

एनएच पर बेतरतीब निर्माण, जनता परेशान

http://garhwalbati.blogspot.com
यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डबल लेन कटिंग के लिए हो रहे बेतरतीब निर्माण कार्यो से दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई हैं। यात्रा सीजन पास होने के बावजूद सड़क पर बिखरा मलबा परेशानी का सबब बना हुआ है।
बड़कोट-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 94 से ही चारधाम यात्रा की शुरुआत होती है, पर राजमार्ग के हालत यह हैं कि दोबाटा से राजतर के मध्य एवं नौगांव-बड़कोट के बीच एनएच 123 पर ज्यामितीय सुधार के साथ डबल लेन निर्माण का कार्य चल रहा है, लेकिन एनएच के ठेकेदारों द्वारा सड़क डबल लेन निर्माण का यह कार्य बेतरबीब ढंग से किया जा रहा है। इससे इस मार्ग पर आवागमन करना खतरे से खाली नहीं है। इस संबंध में स्थानीय लोगों के कई बार विभाग से शिकायत की, लेकिन विभाग कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं। बड़कोट से मात्र पांच किमी दूर यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर छटांगा गांव स्थित है। यहां के ग्रामीणों को तीन साल से एनएच के ठेकेदारों के मनमाफिक निर्माण कार्यो से कई परेशानी उठानी पड़ रही है। तीन साल बीतने के बाद भी ठेकेदार यहां कटिंग ही पूरी नहीं कर पाए, जबकि यात्रा सीजन इस बार जल्द शुरू होने को है।
एक घंटे तक ठप रहा आवागमन
बड़कोट: नौगांव-बड़कोट के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 123 पर डबल लेन निर्माण कार्य चल रहा है। इस दौरान सड़क पर पड़े मलबे से सोमवार सुबह करीब एक घंटे तक राजमार्ग पर आवागमन ठप रहा। इस कारण राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। लोगों के हस्तक्षेप के बाद सड़क से मलबा हटाया गया, तब जाकर आवागमन शुरू हुआ।
इन जगहों पर सर्वाधिक है खतरा
-धरासू से एक किमी तक
-नौगांव से कृष्णा गांव तक
-बड़कोट के बीच सरुखेत के समीप
-दोबाटा से राजतर के बीच
-रानाचट्टी से जानकी चट्टी तक
'राजमार्ग पर मार्ग चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, ठेकेदारों को मलबे को उचित जगह पर डंप करने के निर्देश दिये गये हैं, विभाग की ओर से पूरा प्रयास किया जा रहा है कि यात्रा सीजन से पहले मार्ग की स्थिति दुरुस्त कर ली जाए।
-अधिशासी अभियंता राजमार्ग निर्माण खंड।
 in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...