Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, April 2, 2011

काशीपुर में देश के 13वें आइआइएम के शिलान्यास की तिथि तय 29 अप्रैल को शिलान्यास होगा

काशीपुर : केंद्र सरकार ने काशीपुर में देश के 13वें आइआइएम के शिलान्यास की तिथि तय कर दी है। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 29 अप्रैल को शिलान्यास होगा। इसकी तैयारी अब अंतिम दौर में है। इस बीच आइआइएम लखनऊ के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कर्नल आरके जायसवाल ने प्रो. मनोज आनंद के साथ एस्कार्ट में शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही वैकल्पिक भवनों को तैयार करने में जुटी कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को शनिवार से ही कार्य शुरु करने का निर्देश दिया।
काशीपुर के एस्कार्ट फार्म में सीलिंग से निकली दो सौ एकड़ भूमि में केंद्र से आइआइएम की स्थापना को हरी झंडी मिलते ही शिलान्यास की तिथि को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। इधर, केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के यहां से शिलान्यास की तिथि 29 अप्रैल को लेकर पत्र मिलते ही अब तैयारी तेज हो गयी है। लखनऊ आइआइएम के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कर्नल जायसवाल ने बताया कि जुलाई में सत्र आरंभ हो जाएगा। इसमें पहले वर्ष प्रथम सत्र में 60 रहेंगे। इसमें गन्ना आयुक्त भवन में मुख्य प्रशासनिक व कक्षाएं लगेंगी। जबकि गन्ना प्रशिक्षण संस्थान में हास्टल बनेगा। इसमें वैकल्पिक भवनों की निर्माण इकाई यूपी निर्माण निगम के अधिकारियों को शनिवार से ही कार्य शुरु करने का निर्देश दे दिया गया है। इधर, बताया गया कि 29 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री श्री सिब्बल द्वारा शिलान्यास के लिए समय दिया गया है। इसमें मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के भी आने की बात कही जा रही है। इस बीच बताया गया कि एकेडमिक कार्य आइआइएम लखनऊ के प्रो. मनोज आंनद के निर्देशन पर होंगे। श्री आनंद ने बताया कि पहले वर्ष मैनेजमेंट पीजी का एक सेक्शन आरंभ होगा।
इस बीच गन्ना प्रशिक्षण संस्थान के गेस्ट हाउस में यूपी राज्य निर्माण निगम के अधिकारियों के साथ बैठक में दोनों ने ही आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद दोनों ने तहसीलदार डीपी सिंह आदि के साथ एस्कार्ट में शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया। राजकीय पालीटेक्निक प्राचार्य आरपी गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री श्री सिब्बल के यहां से शिलान्यास तिथि को लेकर पत्र मिल गया है। राज्य की ओर से पालीटेक्निक के मैकेनिकल हेड एसके वर्मा को विशेष कार्य अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है। इस दौरान राजकीय पालीटेयूपी राज्य निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर सीके सकलानी, एसके वर्मा, सहायक स्थानिक अभियंता डीसी भटट, केसी जोशी अनेक अधिकारी मौजूद थे।
इनसेट-
पहले चरण में मिले पचास लाख, मरम्मत कार्य आज से
काशीपुर : आइआइएम के लिए गन्ना आयुक्त भवन में मुख्य प्रशासनिक व क्लास रुम के साथ ही गन्ना प्रशिक्षण संस्थान में हास्टल आदि के लिए कार्यदायी संस्था यूपी राज्य निर्माण निगम का 2.95 करोड़ की रिपोर्ट पर आइआइएम ने सहमति दी है। निगम के अधिकारी सीके सकलानी ने बताया कि पचास लाख रुपये मिल गए हैं। इससे कार्य शुरु किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...