Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, April 9, 2011

लो भाई साहिब मुख्या मंत्री जी गुस्से में हैं आज कल

लेटीबुंगा (नैनीताल): मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल 'निशंक' के विकास यात्रा की गाज दो फार्मेसिस्टों पर जा गिरी। डॉ.निशंक ने ड्यूटी के प्रति लापरवाह इन दोनों फार्मेसिस्टों के निलंबन का आदेश देते हुए सुदूर क्षेत्रों में सरकार की मंशा के अनुरूप चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने में नाकाम सीएमओ को भी तत्काल हटाने का फरमान सुना दिया। इसके अलावा पर्यटन व प्राकृतिक लिहाज से उर्वर मुक्तेश्वर-भटेलिया व रामगढ़ क्षेत्र में बिल्डरों के अवैध अतिक्रमण पर तल्ख तेवर अपनाते हुए मुख्यमंत्री ने डीएम को जांच कमेटी गठित कर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री डॉ.निशंक शुक्रवार को धारी धारी ब्लॉक के सुदूर लेटीबूंगा गांव में जनता दरबार के जरिए ग्रामीणों से सीधे रूबरू हुए। जनसुनवाई के दौरान ओखलकांडा ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जोस्यूड़ा में पटरी से उतर चुकी चिकित्सा व्यवस्था का मुद्दा जोरशोर से उठा। मुख्यमंत्री को बताया गया कि फार्मेसिस्ट की तैनाती न होने से मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है।
इस पर डॉ.निशंक ने सीएमओ डॉ.डीएस गब्र्याल से इसका कारण पूछा। सीएमओ ने अवगत कराया कि जोस्यूड़ा केंद्र में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर माह में दस-दस दिन के लिए दो फार्मेसिस्टों को मरीजों की देखरेख का जिम्मा सौंपा गया है। मगर दोनों डं्यूटी पर नहीं पहुंचते। इससे खफा मुख्यमंत्री ने डीएम शैलेश बगौली को दोनों फार्मेसिस्टों को निलंबित कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में अक्षम रहने पर सीएमओ को भी हटाने का फरमान सुना डाला।
मुक्तेश्वर-भटेलिया व रामगढ़ क्षेत्र में बिल्डरों द्वारा ग्रामीणों के हक-हकूक को ताक पर रख अतिक्रमण की शिकायत को मुख्यमंत्री ने खासी गंभीरता से लिया। उन्होंने डीएम से जांच कमेटी गठित कर त्वरित कार्रवाई को कहा।
इसके अलावा डॉ.निशंक ने लेटीबूंगा में हिमगिरी स्टेडियम के निर्माण को 20 लाख रुपए की घोषणा करते हुए भीमताल में कुमाऊं विवि परिसर को भी हरी झंडी दी। साथ ही भीड़ापानी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना को डीएम से सर्वेक्षण कराने को कहा। मुख्यमंत्री ने सड़क, बिजली, पानी व स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सुनने के साथ ही एक-एक कर लोनिवि, वन, विद्युत, जल संस्थान, शिक्षा तथा समाज कल्याण विभाग के अफसरों से योजनाओं की प्रगति का ब्योरा तलब किया।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...