Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Friday, February 4, 2011

मेले को और अधिक भव्य रूप देने के लिए जिला पंचायत ने तैयारियां शुरू की

http://garhwalbati.blogspot.com
सोनिया रावत | उत्तरकाशी | गंगानी बसंतोत्सव मेले के पारंपरिक स्वरूप को बनाये रखने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष नारायण सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि  13 फरवरी से आयोजित कुंड की जातर  को भव्य रूप दिया जायेगा साथ ही स्थानीय लोक संस्कृति को पूरा महत्व दिया जाएगा। मेले को बहुद्देशीय बनाने के लिए विभिन्न विभागों के स्टाल एवं शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा।  
वर्षो से चली आ रही यमुना घाटी की प्रसिद्ध पौराणिक कुंड की जातर को बीते नौ साल से जिला पंचायत उत्तरकाशी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस बार इस मेले को और अधिक भव्य रूप देने के लिए जिला पंचायत ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुरुवार को नगर पंचायत सभागार बड़कोट में आयोजित बैठक में मेले को परंपरागत स्वरूप के साथ ही बहुद्देशीय बनाने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष नारायण सिंह चौहान ने सभी के सकारात्मक सहयोग की अपील की। सीडीओ एमएस कुटियाल ने कहा कि मेले में विभिन्न विभागों के स्टालों के साथ ही बहुद्देशीय शिविर भी लगाए जाएंगे। साथ ही प्रतियोगितात्मक प्रदर्शनियों का भी आयोजन किया जायेगा।
वहीं, गंगानी मेला प्रांगण के संचुचित होने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद रावत ने कहा कि मेला प्रांगण में अतिक्रमणकारी काफी समय से सक्रिय हैं, लेकिन प्रशासन और जिला पंचायत ने आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं की, जबकि हर साल भारी संख्या में मेलार्थियों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
बैठक में सांस्कृतिक, स्वागत, क्रीड़ा, यातायात आदि समितियों का गठन कर मेले को सफल बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस दौरान एसडीएम परमानन्द राम, अपर मुख्यअधिकारी जिला पंचायत सोहन गैरोला, सूचनाधिकारी एचएम घिल्डियाल, भरत सिंह रावत, संजय डोभाल, जयमाला चौहान, भरत सिंह चौहान, संजय खत्री, वीरेंद्र राणा, हंसपाल बिष्ट, रणवीर रावत, संदीप डोभाल आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...