Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, February 5, 2011

कालागढ़ क्षेत्र में विद्युत वितरण करेगा कोटद्वार

http://garhwalbati.blogspot.com
राजेश शर्मा | कोटद्वार | उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन की कोटद्वार इकाई अब कालागढ़ क्षेत्र में विद्युत वितरण का कार्य संभालेगी। शासन ने धनारीगाढ़ उप संस्थान के साथ ही कालागढ़ व खटीमा के जल विद्युत गृहों से संबंधित तमाम वितरण प्रणाली उत्तराखंड जल विद्युत निगम से लेकर उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन को हस्तांतरित कर दी है। साथ ही कारपोरेशन की कोटद्वार इकाई ने भी कालागढ़ क्षेत्र में विद्युत वितरण की व्यवस्था संभालने के लिए कर्मचारियों की भी व्यवस्था करनी शुरू कर दी है।
लाइसेंस न होने के बावजूद राज्य गठन के बाद से ही प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर जलविद्युत परियोजनाओं से उत्पादित विद्युत वितरण का कार्य उत्तराखंड जल विद्युत निगम देख रहा था, लेकिन गत वर्ष शासन ने विद्युत वितरण का पूरा जिम्मा उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन के सुपुर्द कर दिया। शासन की ओर से गत वर्ष जारी एक पत्र में उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन व उत्तराखंड जल विद्युत निगम के प्रबंध निदेशकों को भेजे गए पत्रों में धनारीगाढ़ विद्युत उप संस्थान के साथ ही कालागढ़ व खटीमा के जल विद्युत गृह का सर्वे कर 'जहां है-जैसा है' के मूल्यांकन के आधार पर तत्काल उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए गए थे। शासन की ओर से जारी इन निर्देशों के बाद उत्तराखंड जल विद्युत निगम ने धनारीगाढ़ उप संस्थान के साथ ही खटीमा व कालागढ़ क्षेत्रों में विद्युत वितरण व्यवस्था उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन को सौंप दी।
शासन की ओर से जारी निर्देशों के लंबे समय बाद आज भी कालागढ़ में विद्युत वितरण का कार्य उत्तराखंड जल विद्युत निगम ही देख रहा है। सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन ने कोटद्वार इकाई को कालागढ़ क्षेत्र में वितरण का जिम्मा सौंपा था, लेकिन इकाई के पास इतने कर्मचारी नहीं थे कि कोटद्वार के साथ ही कालागढ़ क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति का जिम्मा उठाए।
कालागढ़ जल विद्युत गृह से वितरण का अधिकार गत वर्ष ही उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन को दे दिया गया था, लेकिन उनकी ओर से अभी तक विद्युत वितरण के लिए कालागढ़ में कर्मचारियों की तैनाती नहीं की गई है। इस संबंध में शासन को पत्र भी भेज दिया गया है।
विमल कुमार, ईई, कालागढ़ इकाई, उत्तराखंड जल विद्युत निगम
कालागढ़ क्षेत्र में विद्युत वितरण के लिए 'उपनल' से कर्मचारियों की मांग की गई है। साथ ही शासन से कालागढ़ क्षेत्र में एक अवर अभियंता की तैनाती को भी लिखा गया है। अवर अभियंता के साथ ही अन्य कर्मचारियों के मिलते ही विद्युत वितरण की व्यवस्था संभाल ली जाएगी। एसके सहगल, ईई, कोटद्वार विद्युत वितरण खंड

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...