Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, March 16, 2011

उक्रांद ने भरी केंद्र के खिलाफ हुंकार

http://garhwalbati.blogspot.com
उत्तराखंड क्रांति दल ने केंद्र की नीतियों के खिलाफ नगर में जुलूस-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रेषित किया।
मंगलवार को उक्रांद कार्यकर्ता नजीबाबाद चौक स्थित ठेकेदार धर्मशाला में एकत्र हुए व नारेबाजी करते हुए जुलूस की शक्ल में तहसील परिसर पहुंचे, जहां जुलूस सभा में तब्दील हो गया। सभा में वक्ताओं ने केंद्र पर उत्तराखंड के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए बंद विद्युत परियोजनाओं को शीघ्र शुरू करवाने, औद्योगिक पैकेज की समय सीमा बढ़ाकर 2020 करने, वन अधिनियमों को शिथिल बनाने हेतु संशोधन करने, पर्वतीय क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी को पूरा करने के लिए जिला स्तर पर सुविधायुक्त चिकित्सालयों का निर्माण कराने आदि मांगों का निराकरण करने की मांग की गई। सभा में केंद्रीय महामंत्री महेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय सचिव पंकज भट्ट, भगवती प्रसाद कंडवाल, आंदोलनकारी प्रकोष्ठ के केंद्रीय अध्यक्ष नंदन सिंह रावत, विजेंद्र उनियाल, जिलाध्यक्ष पंकज उनियाल, अशोक कंडारी, आशा नैथानी, अनवर हुसैन आदि ने विचार रखे।
पौड़ी गढ़वाल : उत्तराखंड क्रांति दल जिला इकाई ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कलक्ट्रेट में नारेबाजी के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में कहा गया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत एपीएल कोटे में 63 हजार मैट्रिक टन खाद्यान्न के स्थान पर मात्र 17 हजार मैट्रिक टन खाद्यान प्रदेश को मिल रहा है। इसे पूरा किया जाए। यूकेडी युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष नेगी ने कहा कि केन्द्र सरकार राज्य के साथ न्याय नहीं करती तो यूकेडी सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगी। ज्ञापन सौंपने में मुसर्रफ अली, जितेन्द्र काला, शैलेन्द्र कुमार, शंकर सिंह, दिग्विजय सिंह समेत अन्य शामिल रहे। 
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...