Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, March 19, 2011

वन बचने से ही होगा पर्यावरण सुरक्षित

http://garhwalbati.blogspot.com
रुद्रप्रयाग : ग्राम पंचायत में आग से वनों की सुरक्षा को लेकर वन सुरक्षा गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वनों को आग से बचाने के लिए ग्रामीणों को विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी गई।
जिला मुख्यालय से तीन किमी पर स्थित ग्राम पंचायत लमेरी में वन विभाग के सहयोग से आयोजित गोष्ठी करते हुए गोपाल सिंह बिष्ट ने कहा कि वनों को बचाने की सभी नागरिकों की नैतिक जिम्मेदारी है। वन जीवनदायी है, जो हमें स्वच्छ हवा प्रदान करने के साथ ही पर्यावरण को भी स्वच्छ बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि मानव जीवन तभी तक है, जब तक वन हैं। वन समाप्त हो जाएगें, तो मानव जीवन के सामने संकट उत्पन्न हो जाएगा। वन दरोगा रणजीत सिंह कण्डारी ने कहा कि खेतों में सफाई करते समय खरपतवार को प्रात: अपनी देखरेख में जलाएं। जिससे आग अनियंत्रित होकर आसपास न लगे। बीट अधिकारी किशोर चन्द्र नैनवाल ने वनों के महत्व को ग्रामीणों को विस्तार से समझाते हुए आम नागरिकों को वनों की सुरक्षा करने का आह्वान किया।
इस मौके पर महिला मंगल दल की अध्यक्षा सरस्वती देवी, सोबत सिंह, राजेन्द्र सिंह, मनवर सिंह, मातबर सिंह, रामी देवी, सुमित्रा देवी, उमा देवी, राजेश्वरी देवी समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...