Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, February 9, 2011

250 से कम आबादी वाले ग्राम भी जुड़ेंगे सड़क मार्ग से - विजया

http://garhwalbati.blogspot.com
सोनिया रावत  | ग्राम्य विकास मंत्री विजया बड़थ्वाल ने कहा कि सरकार ऐतिहासिक कण्वाश्रम को सांस्कृतिक धरोहर के रूप में विकसित करने को प्रयासरत है। बुधवार को श्रीमती बड़थ्वाल यमकेश्वर प्रखंड के ग्रामसभा खोलकंडी के अंतर्गत तोक ग्राम किमसेरा में आयोजित बसंत पंचमी महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने चक्रवर्ती सम्राट भरत की जन्मस्थली से जुड़ने वाले कण्वाश्रम-सिमलना-पौखाल मार्ग के निर्माण को प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 250 से अधिक आबादी वाले गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है, जबकि 250 से कम आबादी वाले गांव मुख्यमंत्री सड़क संयोजकता योजना के तहत जोड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पं. दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर 11 फरवरी से सस्ता अनाज देने की योजना शुरू कर रही है। इससे बीपीएल व एपीएल परिवारों को सस्ती दरों पर खाद्यान्न उपलब्ध हो सकेगा।
इस दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय किमसेरा की छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी। अध्यक्षता ग्राम प्रधान शांति देवी (जूना मयेड़ा) ने की व संचालन धीरज सिंह नेगी ने किया। इस दौरान मंडलध्यक्ष गणेश मजेड़ा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सतीश देवलाल, ग्राम प्रधान धन सिंह राणा (खोलकंडी), नरेंद्र सिंह नेगी (जुड्डा रौडियाल), अशोक नेगी (कठुड़ अकरा), क्षेपंस श्यामलाल, दिनेश राणा आदि मौजूद थे।
इससे पूर्व, श्रीमती बड़थ्वाल ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बोर गांव के विद्युतीकरण के संबंध में उन्होंने सर्वे करा आगणन तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि विद्युतीकरण के लिए विभाग के पास बजट उपलब्ध न हो, तो इस कार्य के लिए जिला योजना मद से धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।


No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...