Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, March 11, 2009

यात्रा शुरू होने से पहले मतदान तिथि हो निर्धारित

Posted: 10 Mar 2009 03:54 AM PDT

10.3.9-

देहरादून, : प्रदेश भाजपा कार्यसमिति ने चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की राज्य में मतदान तिथि अप्रैल में निर्धारित करने का अनुरोध किया है। आयोग को भेजे पत्र में पार्टी ने चार धाम यात्रा तथा चुनाव के एक साथ होने से उत्पन्न कठिनाइयों को विस्तार से बताया है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री अजय भट्ट ने बताया कि रविवार को हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ कि केंद्रीय चुनाव आयोग से राज्य में मतदान तिथि को अप्रैल में करने का अनुरोध किया जाए।

pahar1.blogger.com
इस महीने के अंत तक एयर बस भी

Posted: 10 Mar 2009 03:50 AM PDT

देहरादून: इस महीने के अंत तक जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर एयर बस के आ जाने की पूरी उम्मीद है। एयर डेक्कन ने इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया के समक्ष आवेदन कर दिया है। एयर बस शुरू होने से दून से दिल्ली हवाई यात्रा करने की इच्छा रखने वालों के लिए बेहतर विकल्प खुलेंगे। दूसरी तरफ, लोड फैक्टर कम होने से एयर टिकट मिलना आसान हो जाएगा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हो चुका है। यहां बड़े विमानों के उतरने और खड़े होने की क्षमता है। फिलहाल इस एयरपोर्ट से किंगफिशर (एयर डेक्कन) की दो फ्लाइट नियमित तौर पर दून से दिल्ली व दिल्ली से दून के लिए हैं, लेकिन 48-48 सीटों वाले इन विमानों में जगह मिलना आमतौर पर समस्या बनी रहती है।
pahar1.blogger.com
हादसे में वृद्धा की मौत पर बवाल

Posted: 10 Mar 2009 03:49 AM PDT

बाजपुर: खनन सामग्री से लदे ट्रक की चपेट में आकर वृद्धा की मौत हो गई। हादसे से गुस्सायी भीड़ ने ट्रक पर पथराव कर शीशे चकनाचूर कर दिए। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस से लोगों की तीखी झड़प हुई। वे खनन से लदे वाहनों को नगर से गुजरने पर रोक लगाने व ड्राइवर को भीड़ के सुपुर्द करने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने घंटे भर की मशक्कत के बाद भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कर चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को कब्जे में ले लिया। सोमवार को नगर में साप्ताहिक हाट लगती है
pahar1.blogger.com
तदर्थ नियुक्ति की राह नहीं आसान

Posted: 10 Mar 2009 03:48 AM PDT

देहरादून, मानदेय पाने वाले पीटीए शिक्षकों को तदर्थ नियुक्ति की राह आसान नहीं है। उमा देवी प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के पालन की बाध्यता ने प्रबंध समितियों के साथ जिलास्तरीय अफसरों के हाथ बंधे दिख रहे हैं। सरकार ने लंबे अरसे से सहायताप्राप्त अशासकीय विद्यालयों में पढ़ाई की कमान संभाल रहे पीटीए शिक्षकों की मुराद पूरी तो कर दी है, लेकिन इस पर अमल कतई आसान नजर नहीं आ रहा है। फिलवक्त प्रदेश के स्कूलों में मानदेयप्राप्त 284 पीटीए शिक्षक कार्यरत हैं। शिक्षक तदर्थ नियुक्ति की मांग कर रहे थे। इस मांग को मंजूर करते हुए सरकार यह आदेश जारी कर चुकी है कि पांच सितंबर, 2003 तक प्रबंध समिति के निजी स्रोतों से सेवायोजित अंशकालिक व पीटीए शिक्षकों को तदर्थ नियुक्ति दी जाए। सरकार इस संबंध में शिक्षा निदेशक को जिला शिक्षा अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश जारी कर चुकी है। इन शिक्षकों के पक्ष में यह तथ्य है कि वे रिक्त पदों पर कार्य कर रहे हैं। साथ ही राजकोष से उन्हें मानदेय भी मिल रहा है। आदेश में यह भी कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। इस वजह से गेंद प्रबंध समितियों के पाले में है। जिन समितियों ने पीटीए शिक्षकों को काम पर रखने से पहले नियुक्ति प्रक्रिया नहीं अपनाई है, उनके सामने दिक्कतें आ रही हैं। उन्हें कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन होने पर गाज गिरने का अंदेशा है। प्रबंध समितियों को यह साबित करना पड़ेगा कि उन्होंने नियुक्ति के लिए विधिसम्मत प्रक्रिया अपनाई है। समितियों के इस प्रस्ताव को जिला शिक्षा अधिकारी अनुमोदित करेंगे। प्रस्तावों में खामियां रहने पर जवाबदेही जिला शिक्षा अधिकारियों की होगी। सूचना के अधिकार ने भी महकमे के हाथ बांधे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रबंध समितियां इस मामले में पहल करने से हिचकिचा रही हैं। शासनादेश के बावजूद अभी इस दिशा में प्रगति नहीं हो पाई। महकमे के स्तर से भी लोकसभा चुनाव के बाद ही सक्रियता बरतने के संकेत हैं।
pahar1.blogger.com
दो कालेजों में बीएड को मंजूरी

Posted: 10 Mar 2009 03:47 AM PDT

देहरादून, दूरदराज के छात्र-छात्राओं को स्थानीय तौर पर ही बीएड प्रशिक्षण दिलाने की सरकार की मुहिम को बड़ी कामयाबी मिली है। एनसीटीई ने उत्तरकाशी व लोहाघाट के राजकीय पीजी कालेजों में बीएड को अनुमति देने पर रोक हटा ली है।
pahar1.blogger.com
दीया हत्याकांड: चमोली में आगजनी, तोड़फोड़

Posted: 10 Mar 2009 03:46 AM PDT

गोपेश्र्वर, दीया हत्याकांड में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को चमोली में गुस्साए लोगों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद कराकर समुदाय विशेष की दुकानों के बाहर रखे सामान को आग के हवाले कर जमकर बवाल काटा। लोगों का आरोप है कि पुलिस हत्याकांड में शामिल कुछ और लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है। दीया हत्याकांड में सादाब की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सुबह के वक्त बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और दुकानें बंद कराकर जमकर बवाल काटा। कुछ दुकानों के आगे तोड़फोड़ कर होर्डिग्स व बोर्ड जैसे सामान को आग के हवाले कर दिया गया। गुस्साई भीड़ ने आरोपी का पुतला भी फूंका। इस दौरान घंटेभर तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जाम रहा। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि हत्याकांड में कुछ और लोगों का भी हाथ है, लेकिन पुलिस उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है।
pahar1.blogger.com
पर्यटन नगरी में बिखरी पहाड़ की संस्कृति

Posted: 10 Mar 2009 03:45 AM PDT

मसूरी, : होली की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में गढ़वाली, कुमाऊंनी, पंजाबी व हिंदी गीतों पर श्रोता खूब झूमे। मनु वंदना, जितेंद्र पंवार व किशन महीपाल के गीतों ने धूम मचाई। सोमवार को एक वेडिंग प्वाइंट में पर्वतीय बिगुल सांस्कृतिक संस्था के तत्त्‍‌वावधान में सांस्कृतिक संध्या व होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक जोत सिंह गुनसोला व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने किया। किशन महीपाल ने भगवान बदरीनाथ के जागर से सांस्कृतिक संध्या का आगाज किया। मनु वंदना ने गढ़वाल गीत रौंत्याली मेरी जन्मभूमि, जौनसारी गीत हौ बाबा जांदी ना साउरे, कुमाऊंनी गीत हाय काखड़ी, हिंदी गीत अंखिया न मार व होली गीत होलिया में उड़े रे गुलाल व पंजाबी में मुंडा तू पंजाबी सोणा, सुनाकर खूब तालियां बटोरीं। किशन महीपाल ने गढ़वाली गीत ओ रे सांगली आदि सुनाए। जितेंद्र पंवार ने घाम अछेगी आदि प्रस्तुतियां दीं, जबकि रेशमा शाह ने जौनसारी गीत जबी-जबी तेरी याद आदि सुनाए। गीतों पर प्रेरणा भंडारी व मनीषा पंवार ने नृत्य पेश किया। हास्य कलाकार त्रिलोक चौहान ने की प्रस्तुतियों ने लोट-पोट कर दिया। हिंदी डांस ग्रुप बीट ब्रेकर्स व पंजाबी डांस ग्रुप गबरू शौकीन ने भी समा बांधा।
pahar1.blogger.com
झंडा मेले के लिए संगतों के पहंुचने का सिलसिला शुरू

Posted: 10 Mar 2009 03:44 AM PDT

देहरादून: द्रोणनगरी में ऐतिहासिक झंडा मेले के लिए संगतों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार को पहुंची पंजाब की पैदल संगत का दरबार साहिब में स्वागत किया गया। झंडा मेले की परंपरा के अनुसार पंजाब की पैदल संगत के लिए पांच मार्च को विहलौलपुर के महंत बियंत दास के नाम का हुक्मनामा बड़ागांव ले जाया गया। एकादशी को श्री महंत जी सज्जादा नसीन दरबार साहिब पैदल संगत के स्वागत के लिए अराईयांवाला पहंुचे। आराईयंावाला में झंडारोहण हुआ। आठ मार्च मार्च को पैदल संगत श्री गुरू राम राय इंटर कालेज सहसपुर पहुंची, जहां भजन कीर्तन के बाद प्रसाद वितरण हुआ। बाद में कांवली गांव स्थित प्राइमरी स्कूल में संगत का स्वागत किया गया। सोमवार को शाम पैदल संगत दरबार साहिब पहंुची, जहां दर्शनी गेट पर उसका स्वागत किया गया। संगत ने दरबार साहिब के श्री महंत देवेंद्रदास जी महाराज से आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही दरबार साहिब में संगतों के आने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है।
pahar1.blogger.com
पर्यटन नगरी में बिखरी पहाड़ की संस्कृति

Posted: 10 Mar 2009 03:43 AM PDT

मसूरी: होली की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में गढ़वाली, कुमाऊंनी, पंजाबी व हिंदी गीतों पर श्रोता खूब झूमे। मनु वंदना, जितेंद्र पंवार व किशन महीपाल के गीतों ने धूम मचाई। सोमवार को एक वेडिंग प्वाइंट में पर्वतीय बिगुल सांस्कृतिक संस्था के तत्त्‍‌वावधान में सांस्कृतिक संध्या व होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक जोत सिंह गुनसोला व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने किया। किशन महीपाल ने भगवान बदरीनाथ के जागर से सांस्कृतिक संध्या का आगाज किया। मनु वंदना ने गढ़वाल गीत रौंत्याली मेरी जन्मभूमि, जौनसारी गीत हौ बाबा जांदी ना साउरे, कुमाऊंनी गीत हाय काखड़ी, हिंदी गीत अंखिया न मार व होली गीत होलिया में उड़े रे गुलाल व पंजाबी में मुंडा तू पंजाबी सोणा, सुनाकर खूब तालियां बटोरीं। किशन महीपाल ने गढ़वाली गीत ओ रे सांगली आदि सुनाए। जितेंद्र पंवार ने घाम अछेगी आदि प्रस्तुतियां दीं, जबकि रेशमा शाह ने जौनसारी गीत जबी-जबी तेरी याद आदि सुनाए। गीतों पर प्रेरणा भंडारी व मनीषा पंवार ने नृत्य पेश किया। हास्य कलाकार त्रिलोक चौहान ने की प्रस्तुतियों ने लोट-पोट कर दिया। हिंदी डांस ग्रुप बीट ब्रेकर्स व पंजाबी डांस ग्रुप गबरू शौकीन ने भी समा बांधा।

1 comment:

  1. Who knows where to download XRumer 5.0 Palladium?
    Help, please. All recommend this program to effectively advertise on the Internet, this is the best program!

    ReplyDelete

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...