Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, July 16, 2011

प्राकर्तिक आपदा से निपटने की तैयारियां कर रहे हैं विभाग

http://garhwalbati.blogspot.com
पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में हो रही भारी वर्षा से प्रदेश के कई ग्रामीण इलाको को प्राकर्तिक आपदा का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब प्रशासनिक अधिकारी जल्द ही इस तरह की आपदा से बचने के अपनी तैयारी में जुट गयी है। वर्षाकाल के दौरान होने वाले भूस्खलन व आपदा से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन व विभागीय स्तर की बैठक में उपजिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र ने सभी ऐहतियाती उपाय करने के कडे़ निर्देश देते हुए दो दिन के भीतर कार्य योजना की जानकारी देने की बात कही है। .


ब्लाक सभागार में आयोजित इस बैठक में लोनिवि, नगर पंचायत कर्णप्रयाग व गौचर के खाद्यान्न, विद्युत, पेयजल व शिक्षा विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को कहा गया कि दो दिन के भीतर इसकी कार्य योजना की जानकारी से प्रशासन को अवगत कराया जाय ताकि आपदा के समय प्रशासन प्रभावित लोगों को समय पर राहत पहुंचा सके।


लोनिवि के अधिकारियों को मोटर मार्गो में जलनिकासी, टूटे पुश्तों की मरम्मत सहित भूधंसाव से प्रभावित होने वाली यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने को कहा गया जबकि जलसंस्थान से टैंकों की सफाई व्यवस्था कर पंचायत द्वारा इसकी जांच कर पुष्टि की बात कही गयी साथ ही पंचायत से कहा गया कि नगर में बंद पड़ी नालियों की निकासी सुचारू की जाये। ऊर्जा निगम को ट्रांसफार्मरों व लाईन रखरखाव के कड़े निर्देश देते हुए आपूर्ति बहाल रखने को कहा गया।

बैठक में यद्यपि सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे लेकिन नगर क्षेत्र की मुख्य समस्या भूस्खलन से होने वाली परेशानियों व निदान पर चर्चा नही हो सकी। उल्लेखनीय है नगर में पिछली बरसात के बाद आइटीआइ परिसर में पहाड़ी के उपर व नदी तट से भूस्खलन के चलते पत्थरों के गिरने का क्रम जारी है लेकिन आज तक पंचायत व लोनिवि द्वारा इस संबध में कोई भी ट्रीटमेंट संबधी कार्य योजना तैयार नही की है।


वहीं पैट्रोल पंप परिसर में रानीखेत मोटर मार्ग पर पंचायत द्वारा निर्माणाधीन पार्किंग से हो रहे खतरे शक्तिनगर व सुभाषनगर में स्कवरों के बंद होने से घरों में घुस रहे पानी व निर्माणाधीन सीवर योजना के अधर में लटके कार्य से हो रहे परेशानियों पर अधिकारियों से कोई वार्ता नही हुई।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...