Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Tuesday, February 8, 2011

गढ़वाल में बदला मौसम के मिजाज

http://garhwalbati.blogspot.com
 देवेश बिष्ट | बदलते मौसम के मिजाज से गढ़वाल में गंगोत्री व यमुनोत्री और बदरीनाथ- केदारनाथ में बर्फबारी होने से निचले क्षेत्र में काफी ठण्ड बढ़ गई है। साथ ही बर्फबारी से गंगोत्री व यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी बाधित हो गया है।
रविवार से मौसम में आये बदलाव तथा सोमवार सुबह से हो रही बर्फबारी से उपला टकनौर के सुक्की, झाला, हर्षिल, धराली, पुराली, रैथल, बारसू, कुंजन, तिहार सालन व जसपुर आदि गांवों ने बर्फबारी की चादर ओढ़ ली है। इससे उपला टकनौर का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। जबकि यमुना घाटी के राड़ी, खरसाली, जानकी चट्टी, सरनौल व बढियार आदि क्षेत्र में बर्फबारी से संपर्क मार्ग बुरी तरह बाधित हो गये हैं। बर्फबारी से गंगोत्री व यमुनोत्री धामों के लिए यातायात के लिए पूर्ण रूप से बाधित हो गये है। इस संबंध में बीआरओ के ओसी गौतम पटनायक बताया कि राजमार्ग खोलने का प्रयास लगातार जारी है।
रुद्रप्रयाग: बीते रविवार रात बारिश के बाद केदारनाथ, तुंगनाथ, चोपता, मदमदहेश्वर, पवांली बुग्याल समेत उच्च हिमालय क्षेत्रों में जोरदार बर्फबारी हुई, इससे निचले क्षेत्रों में भी बारिश होने से ठंड ने एक बार फिर लोगों को परेशान कर दिया।
गोपेश्वर: सोमवार को सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश से श्री बदरीनाथ, हेमकुण्ड, गोरसों बुग्याल, रुद्रनाथ, मंडल समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने से निचले इलाकों में भी ठंड का असर दिखा। ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने से निचले इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है। मौसम का पारा गिरने व दिनभर रुक-रुककर होती बारिस का असर आम जनजीवन पर भी दिखा।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...