Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Friday, February 8, 2013

बारिश-बर्फबारी से ठिठुरी रूह

http://garhwalbati.blogspot.in

गढ़वाल: पिछले कुछ दिन से अचानक हुए परिवर्तन ने एक बार फिर लोग घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फवारी और निचले इलाकों में लगातार बारिश से जबदस्त ठंड हैं। पौड़ी में तो तामपान शून्य दर्ज किया गया।
नई टिहरी में पिछले दो दिनों से हुई बारिश से जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। भारी ठंड के कारण दो दिन के लिए नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यालय में अवकाश घोषित किया गया। हालांकि दोपहर में कुछ समय के लिए सूर्यदेव के दर्शन हुए, लेकिन कुछ देर बाद फिर बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने के साथ ही बर्फीली हवा ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी।
वहीं चमोली जिले में बुधवार दोपहर को हल्की धूप खिलने से घरों में दुबके लोग धूप सेंकेने को बाहर निकले। हालांकि रुक-रुककर बारिश का दौर दिनभर जारी रहने के से ठिठुरन अब भी चरम पर है। मगर बर्फबारी बंद होने से लोगों को राहत जरूर मिली है।
शीतलहर के चलते चमोली जिले में एक से लेकर आठवीं तक की कक्षा के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय बुधवार को दूसरे दिन भी बंद रहे। जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन के निर्देशों पर पहले मंगलवार को ही छुट्टी स्वीकृत हुई थी, मगर खराब मौसम के चलते बुधवार को भी स्कूल बंद किए गए।
वहीं रुद्रप्रयाग जनपद में तीसरे दिन भी रुक-रुक कर बारिश हुई। जखोली, फाटा, सीतापुर, गौरीकुंड, जखोली, ऊखीमठ, गुप्तकाशी आदि क्षेत्रों में बारिश और केदारनाथ, तुंगनाथ, चोपता, पवालीकांठा, बुरांसकांठा समेत अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जोरदार बर्फबारी से जिले भर में शीतलहर का प्रकोप जारी है। इसके अलावा पौड़ी में बुधवार को भी बूंदाबांदी व कड़ाके की ठंड जारी रही। हालांकि बूंदाबंादी के बीच सूरज की किरणों ने लोगों को जरूर राहत दी लेकिन दिनभर रूक-रूककर हो रही बूंदाबांदी व बर्फीली हवाओं के चलने से ठंड में कमी नहीं आई। सूरज निकले के कुछ देर बात एकाएक हुई ओलावृष्टि ने पलभर में ही सूरज की गर्मी को दूर कर दिया। देर सायं तक पर्यटन नगरी में बादल छाए थे। बुधवार को पर्यटन नगरी का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
jagarn.com se sabhar

1 comment:

  1. Discover ancient ruins, unique millennial culture and impressive sites through one of our Iran Tours

    ReplyDelete

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...