Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, April 18, 2011

स्टेशनरी बाजार में चाइनीज उत्पादों की पकड़ मजबूत

देहरादून। खेल-खेल में बच्चों को पढ़ाई का मजा मिलेगा। स्टेशनरी बाजार ने इस बार खास तरह के पेन, पेंसिल, रबर, शार्पनर और टिफिन बॉक्स बाजार में पेश किए हैं। अभिभावकों के साथ कॉपी-किताब लेने जा रहे बच्चे इनकी जमकर खरीदारी कर रहे हैं।
स्टेशनरी बाजार में चाइनीज उत्पादों ने अपनी पकड़ इस बार और मजबूत कर ली। बच्चे नटराज व कैमिल की पेंसिल, रबर व मोंटेक्स, लिंक आदि कंपनियों के पेन या ज्यॉमेट्री बॉक्स पसंद नहीं कर रहे। चाइनीज उत्पादों ने इस बार स्टेशनरी की जो श्रंखला बाजार में उतारी है, उसे देखकर बच्चे खूब आकर्षित हो रहे हैं। सस्ते दाम में इन उत्पादों का बेहतर लुक और डिजाइन बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल का मजा भी दिलाएगा। चाइनीज उत्पादों में कई रंगों की रिफिल वाला पेन, छाता व बैटनुमा पेंसिल और वीडियोगेम वाला ज्यॉमेट्री बॉक्स पहली पसंद है। कम दाम में उपलब्ध यह स्टेशनरी शहर की ज्यादातर दुकानों में उपलब्ध है।
यही नहीं, बच्चों के बस्ते और कॉपी किताबों के लिए बेहतर स्टीकर और कवर भी उपलब्ध हैं। पांच रुपये से लेकर 20 रुपये तक बेहतर शिक्षा सामग्री खरीदी जा सकती है। हालांकि टिफिन और पेंसिल बॉक्स वीडियोगेम की कीमत पर निर्भर हैं। मोतीलाल नेहरू रोड स्थित स्टेशनरी विक्रेता राकेश कुमार ने बताया कि चाइनीज पेन पेंसिल की लिखावट भी बेहतर है और कम दाम में होने से बच्चे इसे तरजीह दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...