Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, July 4, 2011

वर्तमान स्थल से 21 मीटर की ऊंचाई पर बनेगा धारी देवी मंदिर

उत्तराखंड का  सुप्रसिद्ध धारी देवी मंदिर अब जल्द ही अपनी वर्तमान जगह से 21 मीटर की  ऊंचाई पर  अपलिफ्ट हो जायेगा। श्रीनगर जलविद्युत परियोजना को लेकर धारी देवी मंदिर सौंदर्यीकरण का कार्य मंदिर समिति के सुझावों के अनुसार होगा। श्रीनगर से लगभग 13 किमी. दूर कलियासौड़ में स्थित यह मंदिर प्रदेश के लोग की आस्था का प्रतिक माना जाता है।  

खबर है की जल्द ही पांच मीटर लंबाई, तीन मीटर चौड़ाई और दो मीटर गहराई वाली शिला पर मां धारी देवी की मूर्ति स्थापित होगी। इस 21 मीटर ऊंचाई को मिट्टी से भरा जाएगा, जिससे मंदिर का संपर्क, भूमि और प्राचीन शिला स्थल से भी बना रहे। गौरतलब है की मंदिर सौंदर्यीकरण को लेकर ऑर्किटेक्ट भी मंदिर समिति ही तय करेगी। मंदिर का आर्किटेक्चर भी मंदिर समिति की ओर से तय किया जाएगा। धारी देवी मंदिर सौंदर्यीकरण और अपलिफ्ट योजना को लेकर मंदिर समिति के साथ निर्माण कंपनी की बैठक में सभी मुद्दों पर सहमति भी दिखी।

धारी देवी मंदिर अपलिफ्ट योजना में मंदिर सौंदर्यीकरण के साथ ही उसमें प्रार्थना सभा कक्ष के साथ ही श्रद्धालुजनों के लिए अन्य सुविधाओं का निर्माण भी कंपनी करवाएगी।  निर्माण कार्यो को लेकर समय-समय पर मंदिर समिति के साथ बैठक कर विचार और उनके सुझाव भी लिए जायेंगे। अधिकारियो का कहना है की  मंदिर की प्राचीनता को दृष्टिगत रखकर कार्य किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...