Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Tuesday, August 2, 2011

अजीबोगरीब हरकतों से स्कूल छात्राओं ने डरा दिया सबको


अचानक क्या हो गया था इंटर कॉलेज की छात्राओ को जो वह चीखने चिल्लाने लगी

और अजीबोगरीब हरकते करने लगी, यह उपरी हवा का असर था या छात्राएं नाटक कर रही थी।

घटना विकासनगर के होशियार सिंह बुद्धूमल जैन बालिका इंटर कॉलेज की है जहाँ अचानक एक के बाद एक छात्राएं अजीब हरकतें करने लगीं। छात्राएं विद्यालय में चिल्लाती और कूदती रहीं। छात्राओं की अजीबोगरीब हरकतों से स्कूल प्रशासन परेशान हो गया।


दरअसल सोमवार को मध्याह्न 12 बजकर 20 मिनट पर 12वीं की एक छात्रा अचानक अजीब सी हरकत करने लगी। यह छात्रा काफी देर केवल सिर हिलाती रही। इसके बाद इसी कक्षा की एक अन्य छात्रा भी चिल्लाने और कूदने लगी, जिससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। कुछ देर बाद दो अन्य छात्राएं भी अजीब हरकतें करने लगीं। स्कूल प्रशासन ने इसकी सूचना उनके अभिभावकों को दी। इस दौरान एक छात्रा का अभिभावक भी चिल्लाने लगा और उसने खिड़की के शीशों को पीटना शुरू कर दिया, जिससे वह टूट गए। अजीब सी इन हरकतों से अन्य छात्राएं भी बुरी तरह से डर गई। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने देव माली को बुलाया। बाद में मामला शांत हो गया। इस दौरान काफी लोग विद्यालय में एकत्रित हो गए।

इस घटना पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सूर्य त्यागी, का कहना था की 'मुझे इस विद्यालय में 35 वर्ष शिक्षण कार्य करते हुए हो गया, लेकिन आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ। पहली बार विद्यालय में इस प्रकार की घटना हुई है।


इस अजीबोगरीब घटना को लेकर जब एक मनोचिकित्सक, डॉ. जेएस बिष्ट से पूछा गया

तो उन्होंने बताया की 'ये लक्षण हिस्टीरिया के लक्षण प्रतीत होते हैं। लड़कियों और महिलाओं में हिस्टीरिया की समस्या ज्यादा होती है। तनाव या पढ़ाई की समस्या के चलते ऐसा होता है। तनाव को मौखिक रूप से व्यक्त न कर पाने पर वह सिर हिलाने, चिल्लाने या नाचने जैसे रूपों में प्रकट होता है। ऐसे में एक की ओर जब ज्यादा लोगों का ध्यान केंद्रित होने लगता है तो दूसरी छात्राएं भी इस प्रकार की हरकत करने लगती हैं। '

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...