Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Tuesday, October 18, 2011

18 अक्टूबर से पंजाब देगा उत्तराखंड को सौ मेगावाट बिजली

http://garhwalbati.blogspot.कॉम

उत्तराखंड में बिजली की पूर्ति करने के लिए अब हिमाचल की जगह पंजाब से बिजली ओवरड्रा की जाएगी। इस संबंध में पंजाब और उत्तराखंड ऊर्जा निगमों के बीच समझौते पर हस्ताक्षर हो गए हैं। समझौते के तहत 18 अक्टूबर से उत्तराखंड को सौ मेगावाट बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा सेंट्रल पूल से भी अब सूबे को बिजली मिलेगी। गौरतलब है की इस संबंध में पहले हिमाचल से बिजली लेने की बात की जा रही थी लेकिन हिमाचल की महंगी दरों पर बिजली होने के कारण उसे मना कर दिया गया।

ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार जैन ने बताया कि सेंट्रल पूल से ली जाने वाली बिजली के संबंध में भी करार किया गया है। इसके तहत अब प्रदेश को 12 मिलियन यूनिट तक बिजली मिल सकेगी। फिलहाल इसकी सीमा 8 मिलियन यूनिट से बढ़ाकर 10.65 कर दी गई है। अतिरिक्त बिजली के मिलने से जहां दीपावली पर प्रदेश में बिजली की कोई किल्लत नहीं रहेगी वहीं इंडस्ट्री को भी अतिरिक्त बिजली उपलब्ध होगी। उधर, ऊर्जा निगम ने पंजाब को दी जाने वाली 100 मेगावाट का बैंकिंग सप्लाई भी बंद कर दी है। इससे स्थिति में और भी सुधार होगा।

उल्लेखनीय है की त्योहारों को देखते हुए ऊर्जा निगम ने रोस्ट्रिंग बंद कर दी है। ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार जैन ने बताया मुख्यमंत्री के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...