Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, February 21, 2011

टूटी छत, आकाश तले पढ़ रहे हैं बच्चे

http://garhwalbati.blogspot.com
सितंबर में अतिवृष्टि से शिक्षा विभाग के जनपद पौड़ी में 334 स्कूल क्षतिग्रस्त हुए और तब से इन स्कूलों में अध्ययनरत बच्चे खुली छत के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं। इसकी पीड़ा अभिभावक तो महसूस कर रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग को इसका दर्द महसूस नहीं हो रहा।
बीते सिंतबर माह में जमकर बारिश हुई। इसमें जनपद में शिक्षा विभाग की 334 स्कूलें क्षतिग्रस्त हुई। आपदा कंट्रोल रूम के आंकड़ों में भी यह दर्ज हुआ, लेकिन शिक्षा विभाग इन स्कूलों के प्रस्ताव अभी तक भी जिलाधिकारी को उपलब्ध नहीं करवा पाया है। दो माह पहले जिलाधिकारी दिलीप जावलकर ने माध्यमिक शिक्षा अभियान की बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फटकार भी लगाई। आदेश दिए कि विभाग प्रस्ताव उपलब्ध करवाए, लेकिन विभाग अभी तक भी पूरे प्रस्ताव उपलब्ध नहीं करवा पाया है, जबकि इस मद में 2 करोड़ रुपये की धनराशि शासन से अवमुक्त की गई है। अब तक विभाग ने मात्र 20 प्रस्ताव ही जिलाधिकारी को प्रस्तुत किए हैं। इसमें से 10 प्रस्ताव ब्लॉक जयहरीखाल के हैं।
शिक्षा विभाग के अधिकारी तर्क दे रहे हैं कि ब्लॉकों में उनके पास तकनीकी स्टाफ नहीं है। यह एक बड़ी वजह है कि प्रस्ताव भेजने में देरी हो रही है। ब्लॉकों से प्रस्ताव न आने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस भेजे हैं और 15 दिन के भीतर प्रस्ताव विभाग को भेजने के निर्देश दिए हैं। 
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...