Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, April 11, 2011

जल्दी मचाने पर सीएम को भी चेतावनी देनी पड़ी

काशीपुर : मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के सीधे जनता से संवाद में बिजली विभाग, पालिका, समाज कल्याण विभाग व लोनिवि की समस्याएं छाई रहीं। फरियादियों ने समस्याओं पर विभागीय उदासीनता को प्रमुखता से उठाया।

मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम समाज कल्याण विभाग की समस्याओं पर लोगों से माइक से वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत होने के बाद भी न मिलने की समस्या को रखने की बात कही। इस बीच प्रेम कौर के विकलांग प्रमाण पत्र के बावजूद पेंशन लंबित होने पर डीएम से लंबित होने की जांच व तत्काल स्वीकृति के निर्देश दिए। विकलांग रेशम की शादी के लिए दस हजार की स्वीकृति व 11 हजार समाज कल्याण विभाग से देने, ललित पंत के आय सर्टिफिकेट न बनने पर तहसीलदार को तलब किया। साथ ही आधे घंटे में कार्य, सज्जन सिंह ने तुमडि़या डाम में भूमि जाने व चेक न मिलने पर सीएम से चेक ले जाने, अर्जुन सिंह ने दिल्ली, लखनऊ में दो-तीन लाख उपचार में लगने व आगे के उपचार की गुहार पर सीएम ने कहा कि आगे के इलाज के लिए पैसा दिया जाएगा। कल्पना के पांच वर्ष से एक व्यक्ति द्वारा परेशान करने की शिकायत पर नैनीताल एसएसपी को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। खड़कपुर देवीपुरा की फूलवती ने आवास न होने पर अटल आवास योजना में प्रयास, शिवांकर गिरि ने इलाज के लिए दस हजार तत्काल सहायता राशि व इलाज के लिए अस्पताल का इस्टीमेट प्रस्तुत करने को कहा। लोनिवि की समस्याओं पर अनुज चौहान ने जसपुर से भोगपुर तक सड़क की बदहाली पर ईई व एडीबी के अधिकारी को तलब किया। गीता यादव ने महेशपुरा में आइएचडीपी में मकानों का कार्य पूरा न होने पर पर ईओ को पूरा कराने, असरार अहमद ने मीट की दुकानें बिना लाइसेंस के चलने पर कार्रवाई की मांग उठाई। सीएम ने डीएम को सफाई के साथ कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम ने दो माह के अंदर सफाई व्यवस्था ठीक कराने की बात कही। प्रधान पति नरेश ढींगरा को सीएम ने मानपुर रोड की समस्या रखी। सीएम ने चुटकी ली। सीएम ने लोनिवि ईई के दो चरणों में इस्टीमेट को गंभीरता से लिया। 15 जुलाई तक डामरीकरण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए। जीवन सिंह ने भी समस्या रखी। पुनीत कुमार शर्मा ने सड़क अधूरी, मोहन सिंह बिष्ट ने वैशाली कालोनी में बिजली ग्रामीण से जुड़े होने पर समस्या पर व कृष्ण कुमार अग्रवाल ने तीन माह से बरखेड़ी में ट्रांसफार्मर फुंका होने पर बिजली विभाग ईई को तलब किया। ईई के तीन दिन में निस्तारण व अभी संज्ञान में न होने पर कहा कि घंटों में निस्तारण का निर्देश दिया।

प्रियंका को 51 हजार व अनीता को 21 हजार

अंतर्राष्ट्रीय महिला बाक्सर प्रियंका चौधरी व एथलेटिक्स में नेशनल में पदक विजेता अनीता कुमार ने भी राज्य से सहयोग न मिल पाने की बात रखी। इसे सीएम डा. निशंक ने गंभीरता लिया। बाक्सर प्रियंका ने बाक्सरों के लिए हास्टल आदि की सुविधा न होने व 2005 से अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर सीएम ने कहा कि देहरादून में सम्मानित किया जाएगा। साथ ही 51 हजार रुपये देने की घोषणा की। अनीता कुमार को भी 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। अटल खाद्यान्न योजना को लेकर भी लोगों से जानकारी ली।

राजबाला, रवि व आरुषी को इनाम

मुख्यमंत्री ने छात्रा राजबाला चौहान ने 108 सेवा के कार्यो को बताने पर बीसूका उपाध्यक्ष हरभजन सिंह चीमा से 501 रुपये का इनाम दिलाया। आरुषी को गौरी धन योजना में गौरा देवी के बारे में बताने पर दर्जा राज्य मंत्री राजीव अग्रवाल से 501 रुपये, रवि सिंह को अटल खाद्यान्न योजना पर अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी से 501 रुपये दिलाए।

माइक छीनने पर चेतावनी

सीएम के सीधे संवाद से उत्साहित फरियादी अपनी बारी के लिए खासी मशक्कत करते नजर आए। जल्दी मचाने पर सीएम को भी चेतावनी देनी पड़ी। उन्होंने कई बार कहा कि वे जबर्दस्ती माइक न छीनें।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...