Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, August 26, 2012

वैली ब्रिज तैयार, यातायात बहाल

http://garhwalbati.blogspot.com
उत्तरकाशी:असीगंगा नदी पर बीआरओ ने वैली ब्रिज तैयार कर दिया है। अब गंगोत्री हाईवे के बड़े हिस्से में यातायात बहाल हो गया है। 55 मीटर लंबे इस पुल को बनाने में बीआरओ को 15 दिन का समय लगा। अब हाईवे को पूरी तरह खोलने के लिए बीआरओ को कुछ जगहों पर सड़क की कटिंग करनी है।
बीते तीन अगस्त की रात्रि को असीगंगा की प्रचंड बाढ़ गंगोरी पुल को बहा ले गई थी। इससे गंगोत्री की ओर यातायात भी बाधित हो गया था। बीआरओ ने कड़ी मशक्कत के बाद रविवार को असीगंगा पर वैली ब्रिज तैयार कर यातयात बहाल कर दिया। क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव विजयपाल सिंह सजवाण व बीआरओ के कमांडर यूके पांडे ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ रिबन काट कर पुल का उद्घाटन किया। सबसे पहले बीआरओ के वाहन पुल से गुजरे और उसके बाद सामान्य यातयात बहाल हुआ।
बीआरओ के सामने अब भाटुकासौड़ में सौ मीटर सड़क कटिंग और बिशनपुर व नलूणा में करीब चार सौ मीटर सड़क कटिंग का काम बाकी है। माना जा रहा है कि हाईवे को पूरी तरह खुलने में अभी एक हफ्ते का और समय लग सकता है। फिलहाल जिला मुख्यालय से मनेरी तक वाहनों के जरिए आवाजाही शुरू हो गई है। बीआरओ के कमांडर यूके पांडे ने बताया कि बारिश की बाधा न हो तो जल्द ही आगे भी सड़क खोल दी जाएगी।
in.jagaran.yahoo.com से साभार 

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...