Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Thursday, November 1, 2012

अल्मोड़ा अर्बन बैंक को 12 नई शाखाएं खोलने की अनुमति

http://garhwalbati.blogspot.in

अल्मोड़ा: सहकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे अल्मोड़ा अर्बन को-आपरेटिव बैंक को रिजर्व बैंक ने प्रदेश में 12 नई शाखाएं खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसके साथ ही उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आरटीजीएस और एनईएफटी सुविधा प्रदान करने वाला यह पहला बैंक बन गया है।
वर्ष 1991 में सहकारिता की अवधारणा से शुरू इस बैंक की कार्यप्रणाली व सेवाओं को देखते हुए आरबीआई उन चुनिंदा बैंकों में सम्मिलित किया है जो अपने ग्राहकों को देश के 95 हजार आरटीजीएस व एनईएफटी सुविधा युक्त बैंक से अपने धन का हस्तांतरण की सुविधा प्रदान कर सकेगा। बैंक के सचिव पीसी तिवारी ने बताया कि अब तक प्रदेश में बैंक की 38 शाखाएं ग्राहकों को बेहतर सेवाएं दे रही हैं। जबकि वार्षिक कार्ययोजना के तहत वर्ष 2012-13 में 12 नई शाखाएं खोले जाने की स्वीकृति के बाद वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक कुल बैंको की संख्या 50 हो जाएगी। इसके लिए देहरादून, डोईवाला, हर्बटपुर, श्रीनगर, पौड़ी, रूड़की, मुनि की रेती, हरिद्वार, गदरपुर, अल्मोड़ा में एक-एक और हल्द्वानी में दो शाखाएं और खोले जाने का निर्णय लिया गया है।
तिवारी ने बताया कि 6 सौ से अधिक कर्मचारियों वाले अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक का व्यवसाय ढाई हजार करोड़ से अधिक हो गया है, जबकि छमाही लाभ का आंकड़ा 26 करोड़ का आंकड़ा पार गया है। उन्होंने ग्राहकों की दी जानी वाली सुविधाओं व योजनाओं के लिए अपनी प्रतिबद्घता भी दोहराई है।
jagran.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...