Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Thursday, July 28, 2011

रानीखेत में पानी की मुख्य लाइन फटने से 38 ग्रामसभा प्रभावित

http://garhwalbati.blogspot.com


उत्तराखंड राज्य के रानीखेत जिले में बीते मंगलवार की सुबह रायस्टेट के पास अचानक पानी का मुख्य पाइप फट जाने से प्रदेश की 38 ग्रामसभाओं पर जल संकट छा गया है।

गगास-ताड़ीखेत पंपिंग पेयजल योजना का मुख्य पाइप रायस्टेट के पास अचानक फट गया, जिससे 38 ग्रामसभाओं की करीब 30 हजार की आबादी को 2 दिन से पेयजल की सप्लाई नहीं हो सकी है।
ताड़ीखेत, गनियाद्योली, चिलियानौला व पिलखोली कस्बों समेत ताड़ीखेत ब्लाक के कुल 38 ग्राम पंचायतों में पेयजलापूर्ति बाधित चल रही है।


जल संस्थान के सहायक अभियंता केएस खाती ने बताया कि इससे करीब 30 हजार की आबादी पेयजल समस्या से प्रभावित हुई है। जिससे जनता में नाराजगी उभर रही है। जल संस्थान में शिकायतों का अंबार लगा है। यह ग्राम पंचायतें इसी योजना से जुड़ी हैं। उन्होंने बताया कि योजना के रखरखाव का जिम्मा जल निगम के पास है जबकि जल संस्थान महज पेयजल वितरण करता है। बुधवार को भी जल निगम लाइन को ठीक करने में जुटा रहा, लेकिन बुधवार को अपराह्न तक लाइन ठीक नहीं हो पाई थी। बुधवार की शाम तक लाइन सुचारु होने की उम्मीद की जा रही थी।


जल संस्थान के सहायक अभियंता केएस खाती ने बताया है कि लाइन दुरुस्त होते ही प्रभावित गांवों में पेयजल की आपूर्ति कर दी जाएगी। गौरतलब है कि उक्त योजना करीब 4 दशक पुरानी है। आयु पूरी करने के कारण इसकी पाइप लाइन अब जवाब देने लगी है और बार-बार इसमें व्यवधान आते रहता है।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...