Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, July 30, 2011

गोपेश्वर में वर्षा के तांडव से लोग हुए बेघर


उत्तराखंड के गोपेश्वर जिले में लोगो पर कैहर बन कर बरस रही वर्षा ने यहाँ लोगो को घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया है। बारिश जिले में कहर बन कर टूटी रही है, जिस वजह से लोग अपने घरों को छोड़कर आशियाने की तलाश में भटकते रहे। जिला चिकित्सालय के पीछे भारी मलबा आने व सड़क क्षतिग्रस्त होने से चिकित्सा कर्मियों के घरों के अन्दर मलबा भर गया। लोग जान बचाकर तेज बारिश में इधर-उधर भागते रहे। रात भर हुई बारिश से ये आवासीय मकान मलबे से पट गये। घरों में रखा समान कीचड़ों में दब गया।


सुबह स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह घरों के अंदर भरे मलबे को साफ किया गया। अब हालात ये है कि ये सभी आवासीय भवन खतरे की जद में आ गये है। यही नहीं सुबोध विद्या मंदिर के समीप आधी सड़क ही टूट गयी। हल्दापानी में भी देर रात भू-स्खलन होने से कई आवासीय मकान खतरे की जद में आ गये है। दर्जनों लोगों ने हो रहे भू-स्खलन के भय से अपने को घरों से बाहर निकल कर सुरक्षित स्थानों पर शरण ली।


मुख्यालय से दस किमी की दूरी पर स्थित तल्ला नगर गांव भी भू- स्खलन की चपेट में आ गया है। गांव के नीचे हो रहे भू-स्खलन से आधा दर्जन गांव खतरे की जद में है। ग्रामीणों को अपने घरों को छोड़कर अन्यत्र शरण लेनी पड़ी। जिले के कई क्षेत्रों में बारिश के इस कदर कहर बरपाने के बाद भी आपदा प्रबंधन विभाग ने इन स्थानों की खोज खबर करना तो दूर यहां जाना भी जरूरी नहीं समझा।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...