Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, October 17, 2012

पर्यटकों की चहलकदमी से पर्यटन स्थल गुलजार

http://garhwalbati.blogspot.in

उत्तरकाशी : विदेशी पर्यटकों की आमद बढ़ने से जिला मुख्यालय समेत आस पास के पर्यटक स्थल इन दिनों गुलजार होने लगे हैं। मौसम अगर खुशनुमा बना रहा तो आने वाले समय पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हो सकता है।
असी गंगा और भागीरथी की प्रलयकारी बाढ़ व आपदा के बाद चौपट हुए पर्यटन व्यवसाय की फीकी पड़ी रौनक धीरे-धीरे लौटने लगी है। जनपद में अगस्त माह में आई बाढ़ की विभीषिका के बाद से ही दयारा बुग्याल, हर्षिल, कुशकल्याण, नचीकेता ताल जैसे पर्यटक स्थलों पर देशी व विदेशी पर्यटकों की आवाजाही पर विराम लगने से सूने पड़ गए थे, लेकिन सितंबर और अक्टूबर माह में स्थिति सामान्य होने तथा खुशनुमा मौसम होने के कारण सबसे ज्यादा रुख विदेश सैलानियों ने इन्हीं पर्यटक स्थलों पर रहा। हालांकि इसमें देशी पर्यटकों की संख्या खास नहीं रही। इन स्थलों में पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ी तो जिला मुख्यालय समेत आस-पास के छोटे बड़े कस्बों में पर्यटन व्यवसायी से जुड़े लोगों के चेहरे खिले खिले नजर आ रहे हैं। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े आमोद पंवार व राकेश घलवान ने बताया कि बाढ़ व आपदा आने से पर्यटन के कारोबार काफी प्रभावित हुआ है। अगर मौसम का मिजाज ऐसा ही रहा तो आगामी माह में देशी-विदेशी पर्यटकों के काफी बड़ी संख्या आने की संभावनाएं बनी हुई है।
बीते तीन माह में आये विदेशी पर्यटक
अगस्त- 32
सितंबर- 363
अक्टूबर- 170
आपदा से जनपद का पर्यटन क्षेत्र काफी प्रभावित हुआ, लेकिन अब हालात सामान्य हो गये हैं। उम्मीद है कि आने वाले दो महीने विदेशी पर्यटकों की आमद और बढ़ेगी।
www.jagran.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...