Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Thursday, October 18, 2012

छह साल में नहीं बनी छह किमी सड़क

http://garhwalbati.blogspot.in

त्यूणी: कछुवा गति से चल रहे नायली-किस्तुड़ मोटर मार्ग का निर्माण कार्य छह साल का लंबा समय गुजरने के बाद भी पूरा नहीं हो पाया। लोनिवि अधिकारियों की अनदेखी के चलते अधर में लटके इस मार्ग निर्माण कार्य से ग्रामीणों को मुख्यमार्ग तक पहुंचने को पांच किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने भ्रमण पर आए काबिना मंत्री से मामले की शिकायत कर अधूरे पड़े इस मार्ग निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराने की मांग की है। उधर, काबिना मंत्री प्रीतम सिंह ने अधिशासी अभियंता लोनिवि चकराता को एक माह के भीतर सड़क कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
सड़क सुविधा से वंचित दुर्गम क्षेत्र किस्तुड़ पंचायत के लोगों को आजादी के छह दशक के बाद भी सड़क सुविधा का लाभ नहीं मिला। छह साल पूर्व सरकार ने किस्तुड़ पंचायत तक पहुंच मार्ग बनाने को मंजूरी दी। कार्यदायी संस्था लोनिवि अस्थाई खंड चकराता को नायली-किस्तुड़ मोटर मार्ग निर्माण कार्य का जिम्मा सौंपा गया। छह किमी लंबे इस मोटर मार्ग निर्माण कार्य को लोनिवि चकराता ने दिसबंर-2006 में निविदाएं आमंत्रित की। शुरुआत से ही कछुवा गति से चल रहे कार्य से आज तक सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते इस सड़क का निर्माण कार्य छह साल से अधूरा पड़ा है। तीन किमी तक बने इस मार्ग निर्माण कार्य पर लाखों रुपये खर्चने के बाद भी यह सड़क वाहनों के चलने लायक नहीं है। सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं होने से ग्रामीणों को गांव से मुख्यमार्ग तक पहुंचने को पांच किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। कई बार शिकायत करने पर भी अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे।
गुरुवार को किस्तुड़ पंचायत के कुछ लोगों ने भ्रमण पर आए क्षेत्रीय विधायक एवं काबिना मंत्री प्रीतम सिंह से त्यूणी में मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्या बताई। पूर्व प्रधान संतराम चौहान, फतेह सिंह, जगत सिंह, रतन सिंह, जीवन सिंह व भोपाल सिंह ने काबिना मंत्री से मामले की शिकायत कर लंबे समय से अधूरे पड़े नायली-किस्तुड़ मोटर मार्ग निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराने की मांग की है। उधर, काबिना मंत्री प्रीतम सिंह ने अधिशासी अभियंता लोनिवि चकराता को एक माह के भीतर सड़क कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
jagran.com  से साभार

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...