Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, January 16, 2013

खनन की भेंट चढ़ा साल का जंगल

http://garhwalbati.blogspot.in

यमकेश्वर: खनन माफिया ने तहसील मुख्यालय के पास स्थित पूरा पहाड़ खंगाल दिया है, लेकिन विभाग को हवा तक नहीं। हालात यह हैं कि खनन के कारण प्रतिबंधित साल के वृक्षों से भरे जंगल पर खतरा पैदा हो गया है, लेकिन देखने वाला कोई नहीं।
प्रखंड यमकेश्वर में खनन माफिया के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि वे तहसील की नाक के नीचे धड़ल्ले से अवैध खनन कर रहे है। इस खनन के कारण साल के हरे-भरे जंगल पर खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, खनन माफिया ने तहसील मुख्यालय बिथ्याणी से ब्लाक मुख्यालय यमकेश्वर की ओर जाने वाले मार्ग पर ग्रामसभा चाई दमराड़ा में पड़ने वाले साल के पेड़ों से लकदक जंगल को खोद डाला है। हैरानी की बात यह है कि प्रतिदिन इस मार्ग से न सिर्फ तहसील, बल्कि खंड विकास कार्यालय के अधिकारी भी गुजरते हैं, लेकिन वे भी खनन माफिया के आगे चुप्पी साधने में ही बेहतरी समझते हैं। उधर, अवैध खनन के कारण साल के कुछ पेड़ तो धराशायी हो गए हैं, जबकि कुछ धराशायी होने के कगार पर हैं।
मामला संज्ञान में नहीं है। संबंधित पट्टी पटवारी से पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी। यदि मामला राजस्व क्षेत्र में हुआ तो खननकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही होगी।
jagran.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...