Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, January 21, 2013

आगे नहीं बढ़ी पार्को की सौंदर्यीकरण योजना

http://garhwalbati.blogspot.in

रामनगर: पर्यटन नगरी में नगरपालिका का क्लीन-ग्रीन सिटी का नारा हवाहवाई साबित होने लगा है। पालिका प्रशासन अपने क्षेत्र के खस्ताहाल पार्को की सौंदर्यीकरण योजना को ही आगे नहीं बढ़ा सका है। यह हाल तब है जब पर्यटन मंत्री अमृता रावत क्षेत्रीय विधायक हैं। उन्होंने देसी-विदेशी सैलानियों के आगमन के मद्देनजर नगर को क्लीन एवं ग्रीन बनाने के निर्देश जारी कर रखे हैं।
पालिका के नगर में लगभग 10 पार्क हैं। इन पार्को की हालत बेहद खस्ताहाल हो चुकी है। कई पार्को की ईटें व एंगल तक गायब हो गई हैं। पालिका प्रशासन की उदासीनता के कारण अतिक्रमणकारियों ने पार्क पर कब्जा कर निजी धंधा शुरू कर दिया है। कुछ पार्क मवेशियों के बैठने का अड्डा बन गए हैं तो कुछ में गंदगी का साम्राज्य फैला है। पालिका ने ग्रीन-क्लीन सिटी के तहत खस्ताहाल पार्को की सुध लेते हुए उनकी सौंदर्यीकरण योजना तैयार की। योजना के तहत प्रत्येक पार्क में चहारदीवारी के साथ फूल व छायादार पौधे लगने थे। लोगों के बैठने के लिए बैंच आदि लगनी थीं। एक साल बीतने के बाद भी पालिका की ओर से इस दिशा में कोई प्रयास होते दिखाई नहीं दे रहे।
पालिका के अधिशासी अधिकारी मनोज दास का कहना है कि पार्को के सौंदर्यीकरण के लिए आगणन तैयार किया जा रहा है। इसे शासन को भेजा जाएगा। उसके बाद ही पार्को के सौंदर्यीकरण का कार्य हो पाएगा।
jagran.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...