Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, January 21, 2013

लालकुआं में बहेगी विकास की गंगा

http://garhwalbati.blogspot.in

लालकुआं: श्रम मंत्री व क्षेत्रीय विधायक हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि पिछले पांच वर्ष से रुकी विकास की गति को पटरी पर लाने के लिए तेजी से विकास कार्य होंगे। वित्ताीय वर्ष में लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में सड़क, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, बाढ़ नियंत्रण के लगभग 48 करोड़ के विकास कार्य कराए जाएंगे। 31 मार्च तक ये काम शुरू हो जाएंगे। 52 करोड़ के प्रोजेक्ट पर केंद्र सरकार की मोहर अभी लगनी है।
दुर्गापाल रविवार को पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने बताया कि विस क्षेत्र में विधायक निधि से डेढ़ करोड़ के विकास कार्य कराए जाएंगे। शिक्षा के लिए दौलतपुर गौलापार में 37 लाख, नवाबखेड़ा में 41 लाख, हल्दूचौड़ में 35 लाख समेत बरेली रोड, लालकुआं व बिंदुखत्ता में तीन करोड़ की लागत से प्राइमरी, जूनियर, हाईस्कूल व इंटर कालेजों में भवन निर्माण आदि होगा। चार करोड़ 80 लाख से गौलापार व बरेली रोड पर छह नलकूप लगेंगे। जिला योजना के तहत तीन करोड़ 90 लाख, राज्य योजना के तहत 10 करोड़ 57 लाख व 13वें वित्ता आयोग के तहत पांच करोड़ से विस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछेगा, जो इसी माह स्वीकृत हो जाएंगे।
सर्व शिक्षा अभियान के तहत खत्ताों में कक्षा-कक्षों, चहारदिवारी व शौचालयों के लिए पांच करोड़ मंजूर हो चुके हैं। राजकीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत कक्षा-कक्षों आदि के लिए तीन करोड़ स्वीकृत हुए हैं। जीआइसी लालकुआं में कक्षा-कक्ष के लिए पांच लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। ढाई करोड़ से गौलापार व बरेली रोड पर पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। बाढ़ से बचाव को 52 करोड़ की योजना का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है। बिंदुखत्ता में घोड़ानाला मार्ग के लिए 15 लाख, गौलागेट इंद्रानगर मार्ग के लिए 24.5 लाख, गांधीनगर-शास्त्रीनगर मार्ग के लिए पांच लाख, पुराना बिंदुखेड़ा-चित्रकुट मार्ग के लिए 24 लाख व बाजपुर चौराहे से पूर्वी राजीव नगर मार्ग के लिए 18 लाख रुपये दैवीय आपदा मद में स्वीकृत हुए हैं। सेंचुरी पेपर मिल के मुख्य द्वार से 25 एकड़-दीना मार्ग के लिए एक करोड़ 97 लाख स्वीकृत हुए हैं।
jagran.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...