Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, January 19, 2011

अब मेडिकल कालेज को लेकर भड़क रही है पौड़ी

http://garhwalbati.blogspot.com
पौड़ी गढ़वाल: केन्द्रीय विश्व विद्यालय के मेडिकल कॉलेज को अब पौड़ी आंदोलन की राह पर है। पौड़ी विधायक यशपाल बेनाम आंदोलन में शामिल होने के साथ भाजपा विधायक वृजमोहन कोटवाल भी नागरिकों के साथ खड़े है। कंडोलिया में कांडई व पौड़ी गांव की 1350 नाली जमीन के कागज भी विश्व विद्यालय को सौंप दिए गए है और अब समिति ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि सरकार जल्द निर्णय नहीं लेती तो एक बड़ा आंदोलन जन्म लेगा।
नागरिक संघर्ष समिति नर्स ट्रेनिंग सेंटर व केन्द्रीय विश्व विद्यालय के मेडिकल कॉलेज को लेकर आंदोलित थी। नर्स ट्रेनिंग सेंटर तो पौड़ी में खुलना तय हो गया है। इसके लिए डोभ-श्रीकोट के ग्रामीण ने बिना शर्त जमीन तक उपलब्ध करवा दी है, लेकिन अब असल लड़ाई केन्द्रीय विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज को लेकर है। एक ओर कोटद्वार में विश्वविद्यालय प्रशासन जमीन का मौका मुआयना कर चुका है और दूसरी ओर नागरिक संघर्ष समिति के एलान के बाद अब प्रशासन पौड़ी में भी संभावनाएं तलाशने लगा है। इसकी एक वजह नियम भी हैं। कुलपति ने साफ तौर पर सूचना अधिकार में नागरिक संघर्ष समिति को दिया है कि मेडिकल कॉलेज विश्व विद्यालय श्रीनगर की परिधि में ही खुलेगा और पौड़ी परिसर सबसे नजदीक है। ऐसे में पौड़ी में मेडिकल कॉलेज खुलने की संभावनाएं बढ़ जाती है।
नागरिक संघर्ष समिति ने पौड़ी में 12 जनवरी को गर्जना रैली के माध्यम से सरकार को चेतावनी भी दी है। पौड़ी विधायक यशपाल बेनाम का यहां तक कहना है कि यदि मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया जल्द शुरू नहीं हुई तो वे भूख हड़ताल जैसे कदम उठाए जाएंगे। नागरिक संघर्ष समिति आंदोलित है और मेडिकल कालेज को लेकर पौड़ी में एक नए आंदोलन का भी आगाज हुआ है। नागरिक संघर्ष समिति के संयोजक देवानंद नौटियाल का कहना है आंदोलन ही अंतिम रास्ता है और अब सरकार के साथ आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...