Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, January 22, 2011

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सैकड़ों कर्मचारी सड़कों पर उत

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सैकड़ों कर्मचारी सड़कों पर उतरे   (सुदर्शन सिंह रावत 

  हरिद्वार, पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क लिमिटेड में वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सैकड़ों कर्मचारी सड़कों पर उतर आए। कर्मचारियों ने फूड पार्क के गेट पर ही धरना दे दिया। सुरक्षा कर्मियों ने जब कुछ कर्मियों से अभद्रता की तो कर्मचारी उग्र हो उठे और पथराव कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला। कई दौर की वार्ता के बाद भी कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार जारी था। फूड पार्क प्रबंधन ने साफ कर दिया है कि वह कर्मचारियों की गैरवाजिब मांगें नहीं मानेंगे।

पदार्था स्थित पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क लिमिटेड के लगभग ढाई-तीन सौ कर्मचारी सुबह आठ बजे डय़ूटी पर पहुंचे और वेतन वृद्धि की मांग करते हुए काम करने से इनकार कर दिया। कर्मचारियों के गेट पर जमने से रोकने के लिए सुरक्षा कर्मियों ने कड़ाई की। इस पर उनकी हाथापाई शुरू हो गयी। सुरक्षा कर्मियों ने गेट बंद करके बाहर कर दिया। इस पर कर्मचारी भड़क उठे और सुरक्षा पोस्ट पर पथराव करके उसमें लगे शीशे वगैरह तोड़ दिया। पथराव की सूचना मिलते ही पथरी पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस के आने पर कर्मचारियों के तेवर कुछ ढीले पड़े और फूड पार्क के बाहर धरना दे दिया।

कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें दस हजार रुपये मासिक वेतन दिया जाए और आठ घंटे डय़ूटी ली जाए। सप्ताह में एक दिन का अवकाश भी दिया जाए। कर्मचारियों के हड़ताल पर होने की जानकारी पर राम भरत भी पहुंच गये। उन्होंने भी कर्मचारियों को समझा-बुझाकर काम पर लौटने का आग्रह किया, लेकिन कर्मचारी तैयार नहीं हुए। प्रबंधन का कहना है कि क्षेत्र के लोगों को रोजगार देने के लिए ही स्वामी रामदेव ने यहां पर फूड पार्क की स्थापना की।

किसानों के उत्पादों को सीधे खरीदने की व्यवस्था भी है। ऐसे में कर्मचारियों की गैरवाजिब मांगें नहीं पूरी की जा सकती हैं। कर्मचारी चोरी वगैरह करते हैं, तब दबाव बनाते हैं कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई न की जाए। कर्मचारियों की सुविधाओं का विकास धीरे-धीरे किया जा रहा है। धरना-प्रदर्शन करने वालों में राशिद, योगेश, रज्जाक, विनोद कुमार, देवेंद्र कुमार, इंतजार, नीटू, अंकित, इंतजार, विकास, विश्वास, सलमान शामिल थे

1 comment:

  1. joshi ji ko unke blog ke liye bahut bahut
    SHUBHKAAMNAAYEIN..!!

    ReplyDelete

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...