Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, June 12, 2011

अब वॉल्वो में भी तत्काल टिकट

http://garhwalbati.blogspot.com
देहरादून: देहरादून से दिल्ली आने व जाने वाले हाइ प्रोफाइल सवारियों के लिए परिवहन विभाग अब एक और आकर्षक सेवा लेकर सामने आया है। नई सेवा के तहत वॉल्वो का टिकट बुक न करा पाने वाली सवारियों के लिए अब तत्काल टिकटों की भी व्यवस्था की गई है।
तत्काल टिकट प्रति दिन शाम पांच बजे के बाद सामान्य टिकट मूल्य से सौ रुपये अधिक देकर प्राप्त किया जा सकेगा। तत्काल टिकट लेने वाले यात्री को टिकट पर उसी दिन यात्रा करनी होगी। नई व्यवस्था वॉल्वो सेवा के सुधार में दूसरा कदम बताया जा रहा है। इस दिशा में करीब पंद्रह दिन पूर्व परिवहन निगम ने देहरादून-दिल्ली रूट की वॉल्वो बसों के लिए टिकट की होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की थी। इस सुविधा को सफल बनाने के लिए निगम ने रिटर्निग टिकट सेवा की भी व्यवस्था दी यानि देहरादून या दिल्ली से आप दोनों ओर के टिकट एक साथ खरीद सकते हैं। रेलवे की तर्ज पर शुरु की गई इस व्यवस्था ने शुरूआती दिनों में सफलता के झंडे गाड़ना शुरू कर दिया। इससे उत्साहित निगम ने अब दूसरे महत्वपूर्ण कदम के तहत तत्काल टिकट सेवा शुरू करने का ऐलान कर दिया। यह सेवा रविवार से विधिवत शुरू हो रही है।
निगम के बेड़े में चार और वॉल्वो
निगम के वॉल्वो बेड़े में अब बढ़ोत्तरी होने वाली है। आने वाले दो दिनों के भीतर निगम बेड़े में चार और वॉल्वो बसें शामिल हो जाएंगी। इन्हें किन रूटों पर चलाया जाए, इसे लेकर अधिकारियों ने अंतिम निर्णय नहीं लिया है, लेकिन इनके दिल्ली रूटों पर चलने की संभावना है। चार बसों के शामिल होने से निगम के पास आठ वॉल्वो बसें हो जाएंगी। वर्तमान की चार बसों में से तीन वॉल्वो देहरादून दिल्ली रूट पर और एक काठगोदाम-दिल्लीरूट पर चल रही है।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...