Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Tuesday, June 21, 2011

गोरखाओं ने की 27 प्रतिशत आरक्षण की मांगा

पिछले दिनों गुजर   आरक्षण को लेकर देश में हुए हिंसक आन्दोलन से जहाँ एक ओर देश  में हिंसात्मक  गतिविधिया  हुई,  वही  आम  लोगो  को  भी  काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।   अब खबर है की  गोरखा सुधार सभा ने यूपी की भांति उत्तराखण्ड के गोरखाओं को भी 27 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की मांग उठाई है। सम्मेलन में समुदाय की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया गया।
रामलीला मैदान में हुए सम्मेलन में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने कहा यूपी में गोरखा समुदाय को 27 प्रतिशत आरक्षण की परिधि में शामिल किया गया है, लेकिन उत्तराखंड में आरक्षण का प्रतिशत बहुत कम है। सम्मेलन में समुदाय को उत्तराखंड में भी 27 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की मांग उठाई गई। प्राइमरी, जूनियर व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को पिछड़े वर्ग का लाभ कम मिलने का मामला भी उठाया गया और मांग की गई कि पूरा लाभ विद्यार्थियों को दिया जाये साथ ही स्पेशल कम्पोनेंट के तहत पिछड़े वर्ग के लिए अलग से बजट की व्यवस्था की जाये। बैठक में वर्तमान में रामलीला मैदान के निकट स्थित किले को गोरखा हितों के उपयोग के इस्तेमाल के लिए इजाजत दिये जाने की मांग सम्मेलन में उठाई गई।
धारचूला से आये भूपेन्द्र सिंह थापा ने फौज में भर्ती हो रहे युवाओं के सम्मुख निकट भविष्य में आने वाली परेशानी का जिक्र करते हुए इसके समाधान की मांग की  है।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...