Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, May 28, 2011

गढ़वाली के नाम पर थलीसैण कालेज

http://garhwalbati.blogspot.com
राजकीय डिग्री कालेज थलीसैण का नामकरण वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के नाम पर होगा। इस बाबत शासनादेश जल्द जारी किया जाएगा। वहीं कीर्तिनगर और चाकीसैण में उप तहसील के लिए स्थायी कार्यालय भवन बनाए जा रहे हैं। वहां नायब तहसीलदार स्थायी रूप से बैठेंगे।
मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा की। उन्होंने थलीसैण में डिग्री कालेज भवन निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस मौके पर उच्च शिक्षा सचिव मनीषा पंवार ने बताया कि राजकीय डिग्री कालेज मजरा महादेव अभी किराए के भवन में चल रहा है। भूमि की व्यवस्था की जा रही है। शीघ्र ही भूमि व्यवस्था होते ही भवन निर्माण कार्य शुरू होगा। मुख्यमंत्री की पैठाणी, पाबौ और बुंगीधार में आईटीआई की घोषणा के बारे में तकनीकी शिक्षा प्रमुख सचिव राकेश शर्मा ने बताया कि उक्त स्थानों पर भवन निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा। पद सृजन हो चुका है।
राजस्व अनुसचिव संतोष बडोनी ने बताया कि कीर्तिनगर और चाकीसैण में तहसीलदार सप्ताह में दो दिन बैठेंगे। थलीसैण विकासखंड भवन के लिए 65 लाख बजट व्यवस्था की गई है। महीनेभर में विकासखंड भवन के निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा। थलीसैण बाजार के सौंदर्यीकरण के लिए 64 लाख रुपये का इस्टीमेट बनाया गया है। यह कार्य जिला पंचायत से शीघ्र कराया जाएगा। मुख्यमंत्री के अपर सचिव अजय प्रद्योत ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र चाकीसैण को महिला चिकित्सालय में उच्चीकृत किया गया है। इसके लिए एक महिला और एक पुरुष डाक्टर की व्यवस्था की गई है। अस्पताल में संस्थागत प्रसव कराने की व्यवस्था की जा रही है। मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर तत्परता से कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित महकमों को घोषणाओं को समय से पूरा करने को मानीटरिंग के निर्देश दिए।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...