Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, January 5, 2011

विश्व के लिए वरदान है योग

http://garhwalbati.blogspot.com
योग सिर्फ चिकित्सा नहीं बल्कि पूरी जीवनशैली है और योग के जरिए पूरे विश्व को एकसूत्र में पिरोया जा सकता है। पंतजलि योगपीठ में आयोजित योग सम्मेलन के जरिए निष्कर्ष निकाला गया कि योग से संपूर्ण विश्व का कल्याण हो सकता है।
बुधवार को पतंजलि योगपीठ में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग सम्मेलन के आखिरी दिन योग विशेषज्ञों ने एक सुर में योग को पूरी दुनिया के लिए एक वरदान बताया। स्वामी रामदेव ने कहा कि योग जीवन का विज्ञान है। योग के जरिए एक स्वस्थ और संस्कारवान देश का निर्माण किया जा सकता है। पतंजलि में आयोजित योग सम्मेलन में हमें पता चला कि योग दुनिया भर में कितना लोकप्रिय है। मुख्य अतिथि पद्मश्री डीआर कार्तिकथन ने कहा कि योग के जरिए देश और समाज का विकास किया जा सकता है। हारवार्ड मेडिकल कॉलेज यूएसए के प्रोफेसर डॉ. सतवीर सिंह खालसा ने कहा कि अमेरिका में योग जबरदस्त तरीके से लोकप्रिय है। टाइम पत्रिका में योग को प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है। यूएसए के जेम्स फाक्स ने कहा कि कैदियों के लिए भी योग के प्रशिक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए।
यूएसए से आई कृष्ण कौर खालसा ने कहा कि स्वामी रामदेव ने योग को एक नई दिशा दी है। ईशा फाउंडेशन के प्रमुख सतगुरु जग्गी वासुदेव ने कहा कि योग एक विज्ञान है और योग से समाज को कई फायदे हैं। समापन समारोह में स्वामी रामदेव ने अध्यक्षों और कार्यक्रम के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
राजीव दीक्षित भवन का उद्घाटन
हरिद्वार: बुधवार को पतंजलि योगपीठ में भारत स्वाभिमान के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव दीक्षित की स्मृति में राजीव भवन का उद्घाटन किया गया। राजीव दीक्षित नाम से एक वेबसाइट भी शुरू की गई। पिछले वर्ष पांच जनवरी को भारत स्वाभिमान ट्रस्ट की स्थापना की गई थी। ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव दीक्षित के असमय निधन से अब उनकी याद में राजीव भवन बनाया गया है। इस अवसर पर स्वामी रामदेव ने कहा कि पतंजलि ग्रामोत्थान योजना भी शुरू की गई है। इस योजना के तहत देश के 365 गांवों का विकास किया जाएगा। मौके पर आचार्य बालकृष्ण, सत्यमित्रानंद, महंत राजेंद्र दास कोठारी आदि उपस्थित थे। 
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...