Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, January 8, 2011

औली को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान

http://garhwalbati.blogspot.com
जोशीमठ, प्रदेश के पर्यटन मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सैफ गेम्स होने से औली को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन क्षेत्र के रूप में पहचान मिल गई है। उन्होंने कहा कि औली के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी।
औली में राष्ट्रीय स्कीइंग ओपन चैंपियनशिप का शुभरम्भ करते हुए पर्यटन मंत्री ने श्री कौशिक ने कहा कि औली को सिर्फ उत्तराखंड में ही नहीं अपितु दुनिया में लोग साहसिक खेलों के तीर्थ के रूप में जानते हैं। उत्तराखंड में पर्यटन अधिकारियों की कमी है, जिसे पूरा करने के लिए लोक सेवा आयोग से रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिये अनुमति मांगी गई है। प्रदेश में कार्यरत सभी साहसिक खेल अधिकारियों को जल्द ही स्थाई नियुक्ति दी जायेगी। औली में सैफ खेलों के आयोजन के लिए तैयार की गई स्कीइंग स्लोप को विश्व की सबसे बेहतरीन स्लोप बताते हुए श्री कौशिक ने कहा कि आगे भी औली में अंतरराष्ट्रीय आयोजन हों इसके लिए प्रदेश सरकार गंभीर है। इस मौके पर विधायक केदार सिंह फोनिया ने कहा कि औली को वर्षो से विकास का सपना जो उन्होंने देखा था वो अब जाकर पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि औली उनकी कर्मभूमि रही है इसलिये राज्य सरकार को औली के विकास को प्राथमिकता देने की वकालत आजीवन करते रहेंगे।
प्रमुख सचिव पर्यटन राकेश शर्मा ने कहा कि बदरीनाथ के कपाट बंद होने के बाद भी यहां पर्यटक व यात्री आते रहें इसके लिए औली, रुड़की हरिद्वार समेत अन्य स्थानों पर पर्यटन विभाग दीर्घकालीन योजना बना रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष विजया रावत, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि प्रसाद सती, प्रमुख सुचिता चौहान, अपर सचिव खेल बीएस मनराल, संयुक्त निदेशक पर्यटन एके द्विवेद, आईटीबीपी के डीआई एके चौधरी, नोडल अधिकारी रामचन्द्र भारद्वाज समस्त जिला साहसिक अधिकारी मौजूद रहे।
औली में स्कीइंग प्रतियोगिता का शुभारम्भ करने से पहले वर्षो से बंद पड़ी चेयर लिफ्ट कार का लोकार्पण कर पर्यटन मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि औली में आने वाले पर्यटकों को चेयर लिफ्ट, स्की लिफ्ट न सिर्फ यहां की सैर कराती है बल्कि इनसे पर्यटक प्रकृति के अनमोल नजारों का भी दीदार आसानी से करते हैं।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...