Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Thursday, January 6, 2011

सौ वर्ष से अधिक के मतदाताओं को सम्मान

http://garhwalbati.blogspot.com
आखिरकार राज्य निर्वाचन आयोग को इतने समय बाद लाठी के सहारे मतदान स्थल तक पहुंचने वाले सौ साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों की याद आ ही गई। आयोग इन सौ से अधिक उम्र के बुजुर्गो की तलाश कर उन्हे सम्मानित करेगा।
निर्वाचन आयोग ने प्रत्येक विस क्षेत्र में मतदाता के रूप में पंजीकृत ऐसे मतदाताओं की खोज शुरू की है जिनकी उम्र सौ साल से अधिक है। निर्वाचन कार्यालय ने दस दिसंबर को इस आशय का आदेश तहसीलदारों को प्रेषित किया है। आदेश की तामिल में सिर्फ तहसील कोटद्वार ने ही अब तक सूची भेजी है। कोटद्वार तहसील में छह ऐसे मतदाता हैं, जिनकी उम्र सौ साल या इससे अधिक है। अन्य तहसीलें अब तक सूची प्रेषित नहीं कर पाए है। जबकि तहसीलदारों से जनवरी के प्रथम सप्ताह तक सूची उपलब्ध कराने को कहा गया था। अब तहसीलदारों को आदेश जारी किए गए है कि 15 जनवरी तक यह कार्य पूरा कर लें अन्यथा रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को प्रेषित कर दी जाएगी।
इसके अलावा नए मतदाताओं की तलाश में भी निर्वाचन विभाग पूरी ताकत झोंके हुए है। तहसीलदारों की जिम्मेदारी है कि पंजीकरण कर रिपोर्ट निर्वाचन कार्यालय को सौंपे। अब तक 18 वर्ष की उम्र के 7,522 नए मतदाताओं का पंजीकरण कर दिया गया है। इसके अलावा विस क्षेत्र चौबट्टाखाल, यमकेश्वर से आंकड़े आने बाकी है। इन विस क्षेत्रों में अभियान संचालित किया जा रहा है। निर्वाचन कार्यालय के अनुसार यह कार्य अब तक पूरा होना जाना चाहिए था, लेकिन तहसीलदारों के पास कार्य का बोझ अधिक होने से यह कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।
क्या कहते हैं अधिकारी
सौ साल से अधिक उम्र के मतदाताओं को 25 जनवरी को सम्मानित किया जाना है। कोटद्वार के अलावा अन्य तहसीलों के तहसीलदारों को नोटिस जारी किए गए है और उम्मीद है 15 जनवरी तक विभाग को सूची उपलब्ध हो जाएगी।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...