Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Friday, April 1, 2011

प्रापर्टी विवाद में दो सगी बहनों की गला काटकर हत्या

http://garhwalbati.blogspot.com

(सुदर्शन सिंह रावत) देहरादून के कुआंवाला में प्रापर्टी विवाद में दो सगी बहनों की तलवार से नृशंस हत्या कर दी गई। दोनों बहनों का सिर और धड़ अलग-थलग पड़े थे। सूचना पर एसएसपी जीएस मर्तोलिया ने घटनास्थल का जायजा लिया। उधर, घटना के करीब पांच घंटे बाद ही पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतकाओं की भाभी व उसके बेटी-दामाद को गिरफ्तार कर लिया, जबकि भाई अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि प्रापर्टी विवाद में भाई व दामाद ने वारदात को अंजाम दिया। साजिश में भाभी व बेटी भी शामिल थी।
घटना बुधवार तड़के करीब पांच बजे डोईवाला थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे-72 से सटे कुआंवाला में हुई। यहां तीन सगी तलाकशुदा बहनें जगवंती , भगवंती (45) और सत्यवती (35) पुत्रियां रमैया प्रसाद अगल-बगल रहती थीं। भगवंती व सत्यवती एक मकान में, जबकि जगवंती अकेले रहती थी। तीनों बहनें घर के बाहर परचून और सब्जी की दुकान चलाती थीं। उनकी जमीन व दुकान नेशनल-हाइवे 72 के चौड़ीकरण की जद में आने पर सरकार ने अधिगृहित कर ली है। उन्हें इसके लिए भारी हर्जाना मिलने वाला था। इस वजह से उनका सगा भाई सेलाकुई थाना सहसपुर निवासी रतन लाल अकसर तीनों बहनों को धमकाने आता था और प्रापर्टी में अपना हिस्सा मांगता था। बुधवार सुबह करीब पांच बजे दोनों ने उठकर रोजाना की तरह साफ-सफाई की व नाश्ता बना लिया। इसी दौरान भगवंती घर के पीछे शौचालय गई तभी किसी ने उस पर तलवार व चापड़ से हमला कर दिया। हमलावरों ने उसकी गर्दन धड़ से अलग कर दी। उसकी चीख सुनकर जगवंती भी शौचालय की तरफ भागी तो हमलावरों ने उसकी भी गर्दन काट डाली। सुबह करीब सात बजे जब सत्यवती उठकर बाहर आई तो दोनों बहनों के लहूलुहान क्षत-विक्षप्त शव देखे। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। एसएसपी जीएस मर्तोलिया, एसपी सिटी अजय जोशी और सीओ डोईवाला नवनीत भुल्लर फोर्स समेत वहां पहुंचे। पुलिस ने सत्यवती से पूछताछ की तो उसने रतन पर हत्या का संदेह जताया।
पुलिस ने घटनास्थल से तलवारें व चापड़ बरामद किए। उधर, एसएसपी ने थानाध्यक्ष सहसपुर प्रवीण सिंह को रतन के घर दबिश देने को कहा। पुलिस को रतन तो नहीं मिला मगर उसकी पत्नी सरला, उसकी बेटी मनीषा व दामाद सत्यवान को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की गई तो मामला साफ हो गया। एसएसपी ने बताया कि रतन और सरला ने मनीषा व सत्यवान के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। रतन, सत्यवान के साथ मंगलवार देर रात कुआंवाला पहुंचा व पूरी रात जंगल में रुके। तड़के वह घात लगा बैठ गए व हत्या को अंजाम दिया। रतन अभी फरार है, जबकि सत्यवान को हत्या तथा सरला व मनीषा को हत्या की साजिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...