Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Friday, April 1, 2011

टंकी पर चढे छात्रों ने दी कूदने की धमकी

http://garhwalbati.blogspot.com

आंदोलनकारी छात्रों ने अपनी मांगों के समर्थन में फिल्म शोले के शार्ट को अपनाया.

उत्तराखंड के देहरादून में टंकी पर चढे आंदोलनकारी तीन वीरुओं ने कुदने की धमकी दी है.

प्रशिक्षित बीएड बीपीएड छात्रों के आंदोलन के तहत अपनी मांगों के समर्थन में पानी की टंकी पर चढ़े तीन प्रशिक्षित छात्र ने मंगलवार को पांचवें दिन टंकी से नीचे कूदने की धमकी दी है, जिसके बाद पुलिस का घेरा बढ़ा दिया गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अपनी मांगों के समर्थन में तीनों छात्र 25 मार्च को रात पानी की टंकी पर चढ़ गये थे और मांगों को नही मानने की स्थिति में कूदकर जान देने की घमकी भी देने लगे थे.

तीनों ने मंगलवाप को फिर से नीचे कूदने की धमकी दी है, जिसके बाद पुलिस ने टंकी के आसपास जाल लगा दिया है और पुलिस का घेरा भी बढ़ा दिया है. टंकी पर चढ़े छात्रों से पुलिस के आला अधिकारी तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी लगातार बातचीत कर रहे है, लेकिन तीनों छात्र नीचे उतरने को तैयार नहीं हो रहे है.

मनवीर रावत मुरलीघर तथा राकृष्ण नौटियाल गत 25 मार्च को जब पुलिस लाइन से लौट रहे थे तो घीरे से मौका देखकर बन्नू कालोनी के पास पानी की टंकी पर चढ गये थे. पुलिस ने पानी टंकी के पास अपना घेरा बढ़ा दिया है और आंदोलनकारियों से बातचीत जारी है. प्रशिक्षित छात्रों को नीचे उतारने का प्रयास किया जा रहा है.

दूसरी ओर बीपीएड प्रशिक्षित एसीसिएशन के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने कहा कि विशिष्ट बीटीसी के आठ हजार पदों पर वर्षवार विज्ञप्ति जारी करने,एलटी में पांच हजार पदों की बढ़ोत्तरी करने टीईटी की अनिवार्यता समाप्त करने की मांग को बीएड-बीपीएड प्रशिक्षित शिक्षर्थी अपना आंदोलन चला रहे है. लेकिन सरकार उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं कर रही है.

उन्होंने कहा कि जब गत 25 मार्च को वे लोग शांतिपूर्ण तरीके से घरना दे रहे थे तो पुलिस ने उनके ऊपर पानी का बौछार की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को नहीं मान लिया जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा. पानी टंकी के नीचे भारी संख्या में प्रशिक्षार्थियों ने अपना धरना जारी रखा है.

samaylive.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...