Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, March 12, 2011

११.८७ लाख की लागत से सुधरेगी २३ पार्कों की दशा

http://garhwalbati.blogspot.com
एचडीए ने शहर के विरान पड़े पार्कों की सुध ली है। इसके लिए हरितिमा मद के अंतर्गत शहर के सभी पार्कों की सूरत सुधारने की योजना बनाई गई है। इसके प्रथम चरण में पंचपुरी की विभिन्न कालोनियों के २३ पार्कों को लिया गया है।
प्रथम चरण का कार्य पूरा होने के बाद द्वितीय चरण में अन्य पार्कों को लिया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए पार्कों में पौधारोपण का कार्य भी किया जाएगा। अभी शहर में विकसित कालोनियों में बच्चों के खेलने तथा वृद्धजनों के बैठने के लिए घर के नजदीक खुला सार्वजनिक स्थान नहीं है। एचडीए ने पार्कों का सौंदर्यीकरण कर ऐसा स्थान उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है। अगले छह माह से पहले ही पार्कों का विकास कार्य पूरा करा लिया जाएगा।
एचडीए ने प्रथम चरण में जिन २३ पार्कों को हरितिमा योजना में सौंदर्यीकरण के लिए लिया है, उनमें भूपतवाला क्षेत्र में श्यामलोक कालोनी में तीन, सत्यम विहार कालोनी में दो, मध्य हरिद्वार में विवेक विहार कालोनी में चार, गोविंदपुरी में दो, शिवलोक कालोनी में दो, मीना एंकलेव में दो, बिल्वकेश्वर कालोनी, ललतारौ, नया हरिद्वार, भीमगोडा, नंद विहार कालोनी, मयूर विहार कालोनी, कनखल में गुरुबख्श विकार कालोनी एवं हिमगिरि (विष्णु गार्डन) कालोनी का एक-एक पार्क शामिल हैं। एचडीए ने पार्कों के विकास करने वाले ठेकेदारों ने से एक साल तक रखरखाव भी करने का अनुबंध करने का निर्णय लिया है।
सौंदर्यीकरण योजना में पार्कों की मरम्मत, उद्यानीकरण, लॉन, रंगाई-पुताई तथा पौधारोपण शामिल किया गया है। इसके प्रथम चरण में चयनित २३ पार्कों के विकास पर ११ लाख ८७ हजार की लागत आने का अनुमान है। चंद्रशेखर भट्ट, उपाध्यक्ष एचडीए  
amarujala.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...