Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, March 6, 2011

नम्बर वन आटो हब बनेगा उत्तराखंड

http://garhwalbati.blogspot.com
मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उत्तराखंड जल्द दुनिया का सबसे बड़ा आटोमोबाइल हब बनेगा.
उन्होंने कहा कि राज्य गठन के समय उत्तराखंड में किया गया 95 करोड़ रुपये का निवेश बढ़कर दस साल में 35 हजार करोड़ से अधिक हो गया है. यह प्रदेश की आर्थिक मजबूती की ओर इशारा कर रहा है.
सिडकुल में सीआईआई और उत्तराखंड शासन द्वारा आयोजित इंडस्ट्रियल एक्सपो-2011 के उद्घाटन पर डा. निशंक ने कहा कि यह एक्सपो प्रदेश का गौरव बढ़ाएगा. इसमें 140 से अधिक औद्योगिक घराने भाग ले रहे हैं. प्रदेश सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव सहयोग करेगी. राज्य गठन के बाद प्रदेश की विकास दर 2.9 फीसद से बढ़कर 9.41 हो गई है.
उत्तराखंड राज्य विकास में प्रथम स्थान पर है. प्रदेश के आर्थिक संयोजन से केंद्रीय वित्त आयोग ने खुश होकर 1000 करोड़ रुपये राज्य के विकास के लिए दिया है. मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को नैनो का जन्मदाता करार देते हुए कहा कि उत्तराखंड ने ही टाटा की नई फोर व्हीलर वेंचर को जन्म दिया है. इससे पूर्व पर्यटन एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों के साथ सूबे में बढ़ता औद्योगिकीकरण राज्य के विकास की रफ्तार बढ़ा रहा है.
ऋषिकेश के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि निशंक के कार्यकाल में औद्योगिक पैकेज का 2010 तक बढ़ना सरकार की उपलब्धियों में शुमार है. इससे पूर्व सीआईआई के चेयरमैन राजीव बेरी ने एक्सपो की उपयोगिता पर प्रकाश डाला. वाइस चेयरमैन एस. फारुख, अतुल पी. रानेवेकर, पूर्व चेयरमैन राकेश ओबराय, हरेंद्र गर्ग, दिनेश जैन, लवीना मोदी, विभा मल्होत्रा, मोहन पंचारन, राजेश राय, मुकेश गोयल, एमके रैना, गौरव और संदीप जैन ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया|
samaylive.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...