Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, March 12, 2011

पांडुलिपियों की खोज में गंभीरता से जुटने की जरूरत: डीएम

http://garhwalbati.blogspot.com
जिलाधिकारी सीएस नपलच्याल ने संस्कृत अकादमी हरिद्वार द्वारा राष्ट्रीय पांडुलिपि मिशन कार्यक्रम के तह पुरानी पांडुलिपियों की खोज हेतु सर्वेक्षण में गंभीरता से कार्य करने को कहा है। उन्होंने इस संबंध में बैठक कर संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं।बताया कि पांडुलिपियों के संरक्षण से ऐतिहासिक व पौराणिक व परंपरागत विधाओं की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। पांडुलिपियों के संरक्षण के लिए उपजिलाधिकारी बागेश्वर को जिला समन्वयक प्रशासनिक बनाया गया है जबकि दीप जोशी को शिक्षा विभाग का समन्वयक बनाया गया है। सर्वेक्षण हेतु 50 सर्वेक्षकों की नियुक्ति की जाएगी जिन्हें 1000 रुपया मानदेय दिया जाएगा।

बागेश्वर: सेवानिवृत्त शिक्षक, कर्मचारी संगठन के कपकोट इकाई की बैठक 15 मार्च को 11 बजे से भराड़ी के मां बाराही मंदिर में होगी। यह जानकारी संगठन के केशवानंद जोशी ने देते हुए सभी सदस्यों से बैठक में उपस्थित रहने को कहा है।

गरुड़: कुमाऊंनी और हिंदी के साहित्यकार काशीराम भट्ट द्वारा रचित हिंदी काव्य संग्रह समता का विमोचन उत्तराखंड पत्रकार एवं साहित्यकार समिति के तत्वाधान में आगामी 13 मार्च को 11 बजे से होगा। समिति के अध्यक्ष मोहन जोशी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विमोचन पूर्व राज्य मंत्री गोपाल दत्त भट्ट आदर्श ज्ञानार्जन विद्यालय में करेंगे।

गरुड़: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर के प्रवक्ता डा सुरेंद्र धपोला के पिता के आकस्मिक निधन पर राजकीय महाविद्यालय गरुड़ में शोक सभा आयोजित की गई। शोक सीा में डा हेम दूबे, डा अवधेश तिवारी, सीएस बड़सीला, किशन सिंह रावत, विनोद पांडे, शंकर रावत, बबीता बोरा, मैना कोरंगा, भावना आदि उपस्थित थे।

गरुड़: राजूहा माल्दे में प्रबंधन समिति का गठन किया गया जिसमें जगदीश सिंह को अध्यक्ष, मुन्नी रावत को उपाध्यक्ष, प्रधानाचार्य हंसा कांडपाल को पदेन सचिव चुना गया जबकि राप्रावि तैलीहाट में ग्राम प्रबंधन समिति के लिए गंगा सिंह अध्यक्ष, पुष्पा देवी को उपाध्यक्ष, बलवंत सिंह नेगी को सचिव व पीसी जोशी को सचिव चुना गया।
in.jagran.yahoo.com se sabhar
 

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...