Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Monday, March 7, 2011

जाट आंदोलन का असर

http://garhwalbati.blogspot.com
ज्योतिबाफुले नगर में चल रहे जाट आंदोलन की आग की लपट हल्द्वानी तक आने लगी है। ट्रैक जाम होने के चलते रविवार को काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति, रानीखेत एक्सप्रेस के अलावा रामनगर-पुरानी दिल्ली जिम कार्बेट लिंक एक्सप्रेस को रद करना पड़ा। यही नहीं दिल्ली से आने वाली संपर्क क्रांति, रानीखेत, आनंद विहार-काठगोदाम एक्सप्रेस कई घंटे विलंब से काठगोदाम पहुंचीं। ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने से यात्रियों को भारी फजीहत झेलनी पड़ी।
आरक्षण की मांग को लेकर जाट आंदोलनरत हैं। रेलवे ट्रैक पर कब्जा करने के चलते दिल्ली से काठगोदाम आने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (15035) अपने निर्धारित समय से दस घंटे विलंब से रविवार पूर्वाह्न पौने नौ बजे पहुंची। इसके प्रतिदिन पहुंचने का समय रात साढे़ दस बजे है। इसके अलावा रानीखेत एक्सप्रेस (15013) भी सुबह सवा पांच बजे के बजाय दोपहर सवा 12 बजे पहुंची। आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रबंधन ने काठगोदाम से जाने वाली संपर्क क्रांति (15036) और रानीखेत एक्सप्रेस (15014) को रद कर दिया। आंदोलन का असर आनंद विहार-काठगोदाम एक्सप्रेस(04012) पर भी पड़ा। इस ट्रेन के पहुंचने का समय दोपहर पौने बारह बजे है, जबकि यह करीब छह घंटा लेट शाम साढ़े छह बजे पहुंची। इसके चलते इस ट्रेन को अपराह्न सवा तीन बजे के बजाय शाम साढ़े सात बजे दिल्ली के लिए रवाना किया गया। उधर, रामनगर में भी जिम कार्बेट लिंक एक्सप्रेस को रद कर दिया गया। इसके पुरानी दिल्ली प्रस्थान का समय रात पौने दस बजे था। रामनगर के स्टेशन प्रबंधक एचके अग्रवाल ने बताया कि शनिवार को भी इस ट्रेन को रूट बदलकर भेजा गया था। यह ट्रेन दिल्ली अपने निर्धारित समय से पांच घंटे विलंब से पहुंची थी।
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली से आने वाली संपर्क क्रांति (15035) को भी निरस्त किया गया है। ट्रेनों के रद और लेट होने से यात्रियों की फजीहत हुई है। सिर्फ संपर्क क्रांति में ही करीब ढाई सौ आरक्षण रद हुए। 
amarujala.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...