Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, March 6, 2011

नए रूप में नजर आयेगा इंजीनियरिंग कॉलेज

http://garhwalbati.blogspot.com
तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता कार्यक्रम के तहत घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज जल्द ही नए रंग रूप में नजर आएगा। इसके लिए व‌र्ल्ड बैंक से इंजीनियरिंग कॉलेज को 12 करोड़ की धनराशि मिल रही है।
गोविंद बल्लभ पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी के प्राचार्य प्रो. जेएस विर्क ने बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज में प्लेसमेंट 75 प्रतिशत है और भविष्य में यह आंकड़ा बढ़ेगा। कॉलेज के छात्रावास में 12 सौ छात्रों की आवासीय व्यवस्था है, लेकिन वर्तमान में 16 सौ छात्र निवास कर रहे हैं। घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज को सौ एकड़ जमीन की जरूरत है। यदि सौ एकड़ जमीन उपलब्ध हो जाती है तो खेल मैदान के साथ ही आवासीय व्यवस्थाओं को विकसित किया जाएगा। इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि वर्ष 2010-11 के बजट में उन्हें 15 करोड़ की धनराशि प्राप्त हुई, जबकि इस वर्ष 16 करोड़ का बजट अनुमोदित है। इस धनराशि में कंप्यूटर सेंटर की स्थापना पर दो करोड़ 50 लाख, कैम्पस वाइड एंड नेटवर्किंग 70 लाख, लाइब्रेरी बिल्डिंग ढाई करोड़, बाउण्ड्रीवाल तीन करोड़ समेत अन्य कार्यो के लिए बजट अनुमोदित किया जा रहा है। प्रो. विर्क ने कहा कि छात्रों के व्यक्तित्व विकास पर बातचीत चल रही है और जल्द ही इसके लिए कॉलेज में कुछ कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा।
निगम को रसोई की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी
घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज में अब तक स्थानीय कुक ही भोजन परोसते हैं, लेकिन अब यह भी बदल जाएगा। भोजन व्यवस्था के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम से कॉलेज प्रशासन की बातचीत के बाद निगम ने रसोई का जिम्मा संभालने पर हामी भर दी है और अब जल्द ही निगम के साथ कॉलेज का अनुबंध भी हो जाएगा।
 in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...