Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Wednesday, March 9, 2011

दस साल बाद आठ किमी ही बन पाया मोटर मार्ग

http://garhwalbati.blogspot.com
खाड़ी-पिपलेथ चौंपा मोटरमार्ग का निर्माण कार्य कछुवा गति से हो रहा है। आलम यह है कि स्वीकृत 16 किमी मोटरमार्ग में से अभी तक 8 किमी मार्ग ही बन पाया है और इस पर भी वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। लाभान्वित होने वाले गांव को अभी तक यातायात सुविधा नहीं मिल सकी है।
क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि मोटरमार्ग का निर्माण कार्य कछुवा गति से होने से ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। विभाग एक साल में 1 किमी सड़क भी नहीं बना पाया। वर्ष 2000 में खाड़ी से उतखंडा तक 16 किमी मोटरमार्ग को वित्तीय स्वीकृति मिली थी, जिस पर अभी तक पिपलेथ तक ही सड़क बन पाई है। ग्रामीणों का कहना है कि उतखंडा के लिए जो सड़क जाएगी, उसका सर्वे बदलने पर ही निर्माण कार्य होने दिया जाएगा। उनका कहना है कि गांव के ऊपर तक जो सड़क बनाई गई है उससे तीन पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो चुकी है और प्राकृतिक जलस्रोत भी मलबे से दबे हैं। यदि पुराने सर्वे के अनुसार ही सड़क बनाई जाती है तो नुकसान और अधिक होगा। इस मोटरमार्ग को बनाने का मुख्य उद्देश्य दूरस्थ की ग्राम पंचायत उतखंडा को यातायात सुविधा देना है, लेकिन जिस गति से मार्ग बन रहा है। उससे लगता नहीं है कि ग्रामीणों को जल्द यह सुविधा मिल पाएगी।
ग्राम प्रधान भावना भंडारी, क्षेपंस अंजु भंडारी का कहना है कि सर्वे बदलकर मार्ग का निर्माण शीघ्र होना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों की मरम्मत नहीं हुई तो वह आंदोलन को बाध्य होगें।
सर्वे बदलने की मांग के कारण मार्ग का निर्माण कार्य नहीं हो पाया है, लेकिन आम सहमति बनने के बाद शीघ्र कार्य किया जाएगा। एनबी सिंह सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग
 in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...