Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Sunday, March 6, 2011

वृद्धा को हजारों का बिल, हंगामा

http://garhwalbati.blogspot.com
गरीब की कुटिया कुटीर ज्योति योजना के अंतर्गत ऊर्जा निगम जो बिल थमा रहा है उससे लोगों के होश फाख्ता है। 81 साल की बहरी देवी को ऊर्जा निगम ने 9 हजार 5 सौ रुपए का बिल थमाया। इस मुद्दे पर जिला पंचायत की बैठक में जमकर हंगामा हुआ।
जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी की अध्यक्षता में हुई जिला पंचायत की बैठक में कुटीर ज्योति के कनेक्शन में विद्युत बिल को लेकर जमकर हंगामा किया गया। बैठक में खुलासा हुआ कि ब्लाक कल्जीखाल के डांगी गांव की बहरी देवी को निगम ने दो माह का बिल 9 हजार थमाया। साथ ही उसके पोल से तार खींच लिए और अब वह अंधेरे में रह रही है। जिला पंचायत सदस्यों ने सदन में सेम-सेम कहकर कर विद्युत विभाग के अधिकारियों से जवाब मांगा, लेकिन वे चुप्पी साध गए।
जिला पंचायत सदस्य चम्पेश्वर अशरफी ने कहा कि वर्ष 2005-2009 तक का मिड-डे-मिल का भुगतान अभी तक सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार को नहीं मिल पाया है और अब वह खाद्यान्न उठाने से भी इंकार कर रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी की गैरहाजिरी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में जांच के निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ब्लाक खिर्सू के सिंगोरी के मलघर तोक पर आवासीय भवनों को बिजली के तार छू रहे हैं। इन्हें तत्काल शिफ्ट किया जाए।
ब्लाक पोखड़ा की सदस्य रामेश्वरी देवी ने कहा कि क्षेत्र में अब तक नए राशन कार्ड नहीं बने हैं। जिला पंचायत सदस्य आशा पांथरी ने लोनिवि द्वारा सड़क निर्माण के दौरान तोड़ी जा रही पेयजल लाइनों पर चिंता जाहिर की। सदस्य जगदीश बिष्ट ने ज्वालपा पेयजल पंपिंग योजना पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि योजना के पाइप कई जगह टूटे हुए हैं। बताया गया कि मैठाणा पेयजल पंम्पिग योजना विभाग ने कागजों में पूरी दर्शा दी है किन्तु गांव तक पानी नहीं पहुंचा है। बैठक में सदस्यों द्वारा रखी गई समस्याओं पर चर्चा के बाद सदन में प्रस्ताव पारित किए गए। सदन में मुख्य विकास अधिकारी अक्षत गुप्ता ने कहा कि फर्जी आय प्रमाण पत्रों की गोपनीय जांच होगी।
जिला नियोजन समिति का अभी तक गठन न होने पर जिला पंचायत सदस्य उमाचरण बड़थ्वाल ने सदन का बहिष्कार किया। उन्होंने कहा कि डीपीसी का गठन न होने से विकास योजनाओं पर कार्य नहीं हो पा रहा है और ऐसे में वे सदन में नहीं बने रह सकते।
in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...