Movie Download

Ghaur Bati Search

image ad

Chitika

Saturday, March 12, 2011

विकास को गैरसैण में सत्र चलना जरूरी : महाराज

http://garhwalbati.blogspot.com
गढ़वाल सांसद व केंद्रीय रक्षा समिति के अध्यक्ष सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों का विकास तभी संभव है, जबकि प्रत्येक वर्ष एक विधानसभा सत्र गैरसैण में आयोजित किया जाए। उन्होंने राज्य के विकास के लिए गढ़वाली व कुमाऊंनी भाषाओं को आठवीं अनुसूची में शामिल किए जाने की जरूरत पर भी जोर दिया।
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ वार्षिकोत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य में रोजगार के तमाम संसाधन उपलब्ध हैं, आवश्यकता है तो उनका दोहन करने की। उन्होंने प्रदेश में हाईड्रोजन ईधन उत्पादित करने, राज्य में विभिन्न सुविधाओं से लैस ईको विलेज बनाने की बात भी कही।
कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने युवाओं को परिस्थितियों से निपटने के लिए बौद्धिक संव‌र्द्धन करते हुए विकास के लिए आगे आने को कहा। उन्होंने नौनिहालों को राष्ट्र निर्माता बताते हुए कहा कि आज बुद्धिजीवी वर्ग नौनिहालों के शैक्षणिक स्तर को सुधारने के लिए प्रयासरत हैं।

कार्यक्रम में क्षेत्र पंचायत प्रमुख गीता नेगी (दुगड्डा), ज्येष्ठ उप प्रमुख प्राची देवरानी (यमकेश्वर), प्रभारी प्राचार्या डॉ. जेसी घिल्डियाल ने भ्ीा विचार रखे। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य भुवनेश खर्कवाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत प्रमुख पिंकी नेगी (रिखणीखाल), जीएमओयू संचालक मंडल सदस्य महावीर सिंह रावत, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अमित देवरानी (यमकेश्वर), नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय मित्तल, प्रवेश रावत सहित कई अन्य मौजूद रहे।
 in.jagran.yahoo.com se sabhar

No comments:

Post a Comment

thank for connect to garhwali bati

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...